कवर्धा : ट्रक में छुपाकर 214 किलो गांजा तस्करी करते हरियाणा का ड्राइवर गिरफ्तार, अंतरराज्यीय नेटवर्क से जुड़े तार

रायपुर जबलपुर मुख्य मार्ग पर रायपुर से जबलपुर की ओर आ रही एक ट्रक से चिल्फी पुलिस ने शनिवार को 214 किलो गांजा जब्त किया है।

By: Dakshi Sahu

Published: 17 Oct 2020, 05:10 PM IST

कवर्धा. रायपुर जबलपुर मुख्य मार्ग पर रायपुर से जबलपुर की ओर आ रही एक ट्रक से चिल्फी पुलिस ने शनिवार को 214 किलो गांजा जब्त किया है। इसके साथ ही पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाले हरियाणा निवासी आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए मादक पदार्थ की कीमत लगभग 21 लाख 40 हजार रुपए आंकी जा रही है। तस्करी में प्रयोग किए गए ट्रक को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर हमराह टीम ने मुख्यमार्ग पर नाकेबंदी करके गाडिय़ों की जांच शुरू की। इसी बीच ट्रक चालक की गतिविधियों संदिग्ध प्रतीत होने पर ड्राइवर से पूछताछ की गई। जांच के दौरान ट्रक के कैबिन में बड़ी मात्रा में गांजा मिला।

अंतरराज्यीय नेटवर्क का खुलासा
पकड़ा गया आरोपी गांजा तस्कर मुस्तुफा खान, पिता इब्राहिम खान उम्र 28 साल साकिन सराय खटेला थाना होडल जिला पलवल हरियाणा राज्य का रहने वाला है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह ओडिसा से गांजा लेकर कवर्धा के रास्ते हरियाणा जा रहा था। हरियाणा के कई जिलों में इस मादक पदार्थ को खपाने की योजना थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी के फोन को भी जब्त कर लिया गया है। ताकि अंतरराज्यीय नेटवर्क के मुख्य सरगना तक पहुंच सके। गिरफ्तार तस्कर को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी
कबीरधाम जिले में गांजा तस्करी और अवैध शराब के खिलाफ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। चिल्फी पुलिस ने तस्करों के सीमावर्ती नेटवर्क तोड़ते हुए अब तक 50 लाख से अधिक के मादक पदार्थ व शराब और 25 वाहनों को जब्त किया है। एसपी शलभ सिन्हा के मार्गदर्शन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सोनी, अनुविभागीय अधिकारी बोड़ला अजित ओगरे के निर्देशन में चिल्फी थाना स्टाफ, डायल 112 के कर्मचारी ने गांजा तस्कर को पकडऩे में अहम भूमिका निभाई।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned