scriptGovernor reached Kawardha for the first time, visited Lord Bholenath i | पहली बार कवर्धा पहुंची राज्यपाल, भोरमदेव मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए | Patrika News

पहली बार कवर्धा पहुंची राज्यपाल, भोरमदेव मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए

Kawardha news छत्तीसगढ़ की राज्यपाल के आगमन के मद्देनजर पूरे शहर में प्रशासनिक स्तर पर कसावट नजर आई। पुलिस और प्रशासनिक अमला अपने काम के प्रति गंभीर रहा और राज्यपाल के आवागमन वाले रूट पर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई थी ताकि व्यवस्था भी बनी रही और किसी को परेशान भी न उठानी पड़े। राज्यपाल के प्रथम आगमन के मद्देनजर उनका परंपरागत तरीके से भव्य स्वागत किया गया।

कवर्धा

Published: June 12, 2022 08:04:47 pm

Kawardha news राज्यपाल अनुसुईया उइके बैगा समाज के सम्मेलन में शामिल होने कवर्धा पहुंची, जहां पर उनका आत्मीय स्वागत किया गया। सर्किट हाउस में कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उम्मेद सिंह ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इसके अलावा सर्किट हाउस के सभागार में सर्व आदिवासी समाज व बैगा समाज के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों, कवर्धा में पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में काम कर रहे, हरीतिमा संगठन के प्रतिनिधियों ने भी राज्यपाल का स्वागत किया। राज्यपाल द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी ली गई।
बैगा सम्मेलन में शामिल होने के पहले ही राज्यपाल उइके ने भोरमदेव मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए। राज्यपाल ने भगवान शिव के दर्शन और पूजा-अर्चना कर देश-प्रदेश की खुशहाली की कामना की।
पहली बार कवर्धा पहुंची राज्यपाल, भोरमदेव मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए
आदिवासी व बैगा समाज के प्रतिनिधियों, हरीतिमा संगठन के प्रतिनिधियों ने राज्यपाल को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।
7570 परीक्षार्थियों ने दिलाई बीएड, डीएड प्रवेश परीक्षा
व्यापमं द्वारा आयोजित बीएड, डीएड प्रवेश परीक्षा में सात हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिलाई। जबकि दो हजार से अधिक लोग अनुपस्थित रहे। परीक्षा में अधिकतर प्रश्न शिक्षा से संबंधित रहे। चूंकि इस कोर्स में शिक्षा का ट्रेनिंग प्रोग्राम है तो प्रश्न भी उसी से संबंधित ही रहे।
बीएड, डीएड प्रवेश परीक्षा के लिए जिले में कुल 14 केंद्र रहे। जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग की ओर से लगातार मॉनिटरिंग की जाती रही। डीएड के 12 केंद्रों में कुल 3378 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिलाई, जबकि पंजीयन 4783 ने कराया था। वहीं 1405 परीक्षा में अनुपस्थित रहे। इसी तरह से बीएड के लिए 14 परीक्षा केंद्र निर्धारित रहे, जिसके लिए 5461 ने पंजीयन कराया था, लेकिन 4192 ने परीक्षा दिलाई, जबकि 1269 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। बीएड की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक रही। वहीं डीएड की परीक्षा दोपहर 2 से शाम 4.15 बजे तक रही। परीक्षार्थियों ने बताया परीक्षा मुख्य रूप से शिक्षा से संबंधित ही रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टFBI का छापा : अमरीका में भी भारत की तरह छापेमारी, Donald Trump के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI की रेडCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफरMaharashtra Cabinet Expansion: सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, उद्धव सरकार में मंत्री रहे इन चेहरों को भी मिल सकती है जगहChinese Mobile Ban: भारत लगाने जा रहा है 12 हजार से कम कीमत के चीनी मोबाइल की बिक्री पर बैनWeather Update: ओडिशा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अन्य राज्यों का मौसमतेलंगाना: पंखे से लटकती मिली भाजपा नेता की लाश, पुलिस को आत्महत्या का शक, जांच जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.