कुएं में डूबने से पांच साल की नातिन और नानी की मौत, नहाते हुए गिरी मासूम को बचाने कूदी थी महिला

पंडरिया ब्लाक के सुदूर वनांचल ग्राम पंचायत भेड़ागढ़ में नातिन और नानी की कुएं में डूबने से मौत हो गई। घटना सोमवार दोपहर की है। (Drowning death in kawardha)

By: Dakshi Sahu

Updated: 30 Jun 2020, 03:53 PM IST

कवर्धा. पंडरिया ब्लाक के सुदूर वनांचल ग्राम पंचायत भेड़ागढ़ में नातिन और नानी की कुएं में डूबने से मौत हो गई। घटना सोमवार दोपहर की है। मिली जानकारी के अनुसार गांव की गीता बाई पति फुंदी बाई उम्र 55 अपने नातिन प्रीति, पिता महेश उम्र 5 साल के साथ घर के समीप कुआं में नहाने गई थी। इसी बीच पांच साल की नातिन फिसलकर कुआं में गिर गई। जिसे बचाने के लिए नानी ने भी 15 फीट गहरे कुंए में छलांग लगा दी। कुआं में नीचे मिट्टी अधिक होने की वहज से वह बाहर निकल नहीं पाए और दोनों की डूबने से मौत हो गई।

देर रात नहीं पहुंचे तब देखा कुएं में तैर रही थी लाश
परिवार के सदस्य और मृत महिला के पति फंदी राम ने बताया कि जब दोनों देर रात तक घर नहीं लौटे तब गांव में पूछताछ की। कुएं में जाकर देखा तो दोनों की लाश तैर रही थी। जिसके बाद परिजनों ने कुकदूर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया, पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर जांच की। पंचनामा तैयार कर मर्ग कायम कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
घटना के बाद ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2017-18 में कवर्धा जिला के सभी पंचायतों में जहां पानी की समस्या थी, उन गांवों में लाखों रुपए की रोजगार गारंटी के तहत कुआं खोदवाया गया था। कुआं तो खोदा गया पर गोल घेरा करके ईंट से दीवार नहीं बनाया गया है जिसके कारण ऐसा घटनाएं होती रहती है। कभी जानवर मर जाता है, आज लापरवाही से दो लोगों की जान चली गई। ग्रामीणों ने कलेक्टर से मांग की मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned