scriptबेमौसम बारिश के साथ जमकर गिरे ओले, फसलों को भी भारी नुकसान | heavy rain with hailstrom crop damage | Patrika News

बेमौसम बारिश के साथ जमकर गिरे ओले, फसलों को भी भारी नुकसान

locationकवर्धाPublished: Mar 20, 2020 03:48:42 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

बेमौसम बारिश हुई और जमकर ओले भी गिरे।

बेमौसम बारिश के साथ जमकर गिरे ओले, फसलों को भी भारी नुकसान

बेमौसम बारिश के साथ जमकर गिरे ओले, फसलों को भी भारी नुकसान

पांडातराई. नगर सहित ग्रामीण अंचल में गुरुवार को बेमौसम बारिश हुई और जमकर ओले भी गिरे। वैसे तो गर्मी के दिन हैं, लेकिन मौसम बरसात जैसा बारिश हो रही है। इससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है। साथ ही फसलों को भी नुकसान हो गया है। बेमौसम हुई बारिश से खेतों में लगी चने की फसल को नुकसान अधिक हुआ है। कहीं चने की फसल में फल गए हैं तो कहीं फूल लगे हुए हैं, जो बारिश व ओले के गिरने से झड़ गए हैं। इससे फसल को नुकसान हुआ है।

पहले से ही कई समस्याओं से जूझ रहे किसानो को बेमौसम बारिश ने एक और झटका दिया है। फसलों को जिस समय पानी की जरूरत थी उस समय बारिश कम हुई, जिससे फसलों की पैदावार प्रभावित हुई है। वर्तमान में हुई बारिश से खेतों में खड़ी फसल को तो नुकसान हुआ ही है। बारिश से सब्जी फसल को भी नुकसान हुआ है। कई सब्जियों में कीड़े हो गए हैं। किसानों की चिंता और बढ़ गई है। अचानक हुई बारिश से जनजीवन भी प्रभावित हुआ है।

सड़कों व नालियों में बारिश का पानी भर गया है। कच्चे रास्तों में कीचड़ हो गया है। इससे आवागमन प्रभावित हो रहा है। मौसम में अचानक आये बदलाव से लोगों के स्वास्थ्य पर भी असर पड़ रहा है। लोगों की तबियत खऱाब हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो