चिल्फी के परिवहन चेकपोस्ट में अवैध वसूली, परेशान होकर ट्रक चालकों ने किया नेशनल हाइवे जाम, जमकर हुआ हंगामा

चिल्फी परिवहन चेक पोस्ट में ट्रक चालकों ने जमकर हंगामा किया। ट्रक चालकों ने अपने वाहन सड़क पर ही खड़ी कर दी। इसके चलते नेशनल हाइवे घंटों जाम रहा।

By: Dakshi Sahu

Published: 18 Jan 2021, 05:39 PM IST

कवर्धा. छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश की सीमा में बने परिवहन चेकपोस्ट चिल्फी में अवैध वसूली का मामला सामने आया है। अवैध वसूली और अनावश्यक परेशान करने के चलते ट्रक चालकों ने चिल्फी बेरियर के सामने ट्रक अड़ाकर जाम लगा दिया, जिससे दोनों ओर ट्रकों की लंबी कतार लग गई। रविवार को चिल्फी परिवहन चेक पोस्ट में ट्रक चालकों ने जमकर हंगामा किया। ट्रक चालकों ने अपने वाहन सड़क पर ही खड़ी कर दी। इसके चलते नेशनल हाइवे घंटों जाम रहा।

जाम रहा नेशनल हाइवे
काफी बहस के बाद ट्रक चालकों ने मार्ग खोला। चेकपोस्ट पर नियमानुसार टैक्स लेने के बाद अतिरिक्त टैक्स लेने की बात सामने आई है। प्रतिदिन चेकपोस्ट पर ट्रक चालकों व परिवहनकर्मियों के बीच अतिरिक्त टैक्स को लेकर विवाद की स्थिति रहती है। लेकिन कोई समाधान नहीं निकलता। प्रदेश के परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर का निर्वाचन क्षेत्र जिला है। जहां की सीमा मध्यप्रदेश से लगती है। इसी सीमा पर चिल्फी चेकपोस्ट स्थित है। जहां के परिवहनकर्मियों पर अवैध उगाही का आरोप लगा है। अवैध वसूली इतनी बढ़ गई है कि ट्रक चालकों ने परेशान होकर नेशनल हाइवे ही जाम कर दिया।

ट्रक चालकों ने लगाए गंभीर आरोप
ट्रक चालकों ने कहा कि प्रदेश के परिवहन मंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में इस तरह के मामले शर्मसार करने वाले हैं। आखिर अपने विभागीय मंत्री के मान सम्मान का कुछ तो चेक पोस्ट के कर्मियों को लिहाज करना चाहिए। इसका क्या मैसेज जाएगा। शायद किसी की कोई परवाह नहीं है। या हो सकता है कि किसी ताकतवार व्यक्ति का खुला समर्थन परिवहन चेकपोस्ट को मिला है जिसके चलते बेखौफ होकर वसूली की जा रही है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned