चिल्फीघाटी में 3 डिग्री तक गिरावट, इधर गांवों में भी बढऩे लगी ठिठुरन

ठंड का असर अब दिन में भी महसूस होने लगा है। सुबह से ही लोग घरों के बाहर धूप  सेकते हुए गर्मागरम चाय की चुस्की लेते नजर आने लगे हैं

कवर्धा. ठंड का असर अब दिन में भी महसूस होने लगा है। सुबह से ही लोग घरों के बाहर धूप  सेकते हुए गर्मागरम चाय की चुस्की लेते नजर आने लगे हैं। पिछले एक पखवाड़े से रात की ठंड बढ़ चुकी है। तापमान लगातार नीचे जा रहा है, जिससे ठंडकता बढ़ गई है।

दशहरे के बाद से ही ठंड का अहसास शुरू हो जाता है, लेकिन इस बार दिवाली के समय से ठंड महसूस हुआ। रात के तापमान में गिरावट आई है। रात में 16 डिग्री सेल्सियस तापमान रहता है। दो दिनों बाद इसमें और भी गिरावट होगी, जो लगातार गिरती जाएगी। मंगलवार को तापमान में तीन डिग्री के गिरावट की संभावना है, जबकि शुक्रवार को रात में तापमान 11 डिग्री तक पहुंच सकता है। पखवाड़े भर पहले तक रात का तापमान 18-19 डिग्री सेल्सियस था जो अब तक 16 में जाकर धम गया है। वही दिन के तापमान में भी गिरावट आयी है। पखवाड़े भर पहले अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस थी जो अब 31 डिग्री सेल्सियस पर आ पहुंची है। आने वाले एक सप्ताह के भीतर दिन के तापमान में भी गिरावट की संभावना है। मतलब ठंड कुछ दिनों बाद दिन में भी सताने लगेगी।

चिल्फी में बढ़ी ठंडकता
जिले में अभी सबसे ज्यादा ठंड वनांचल क्षेत्र चिल्फीघाटी में है। चिल्फी क्षेत्र का तापमान जिले के अन्य क्षेत्र से तीन डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया है। चिल्फी का अधिमतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस है, जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस है। यहां का अधिकतम तापमान अभी दो और न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस तक गिरने वाला है।

दिनांक       अधि.    न्यूनतम
06 नवंबर       32    16
07 नवंबर       31    16
08 नवंबर       31    13
09 नवंबर       31    13
10 नवंबर       31    13
11 नवंबर       30    11
12 नवंबर       32    16
(तापमान एक्कुवेदरडॉटकॉम से लिया गया) 
चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned