scriptजोगी कांग्रेस को बड़ा झटका, पहले दो विधायक बागी हुए अब कवर्धा जिला अध्यक्ष ने दिया पद से इस्तीफा | Kawardha district president of jogi Congress resigns | Patrika News

जोगी कांग्रेस को बड़ा झटका, पहले दो विधायक बागी हुए अब कवर्धा जिला अध्यक्ष ने दिया पद से इस्तीफा

locationकवर्धाPublished: Nov 03, 2020 05:09:04 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) कबीरधाम जिलाध्यक्ष आनंद सिंह ने अपने पद व पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। आनंद ने संगठन के पद से इस्तीफा का प्रमुख कारण पार्टी में चल रही अंतरकलह को बताया है।
 

जोगी कांग्रेस को बड़ा झटका, पहले दो विधायक बागी हुए अब कवर्धा जिला अध्यक्ष ने दिया पद से इस्तीफा

जोगी कांग्रेस को बड़ा झटका, पहले दो विधायक बागी हुए अब कवर्धा जिला अध्यक्ष ने दिया पद से इस्तीफा

कवर्धा. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) कबीरधाम जिलाध्यक्ष आनंद सिंह ने अपने पद व पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। आनंद ने संगठन के पद से इस्तीफा का प्रमुख कारण पार्टी में चल रही अंतरकलह को बताया है। सोमवार को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) कबीरधाम जिलाध्यक्ष आनंद सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी को अपना इस्तीफा भेजा है। इसके साथ ही आनंद सिंह ने कहा कि मरवाही चुनाव के बीच बनी अनेक विषम परिस्थितियों से क्षुब्ध होकर पार्टी व पद से इस्तीफा दिया।
कार्यकर्ताओं की अनदेखी की गई
आनंद ने कहा कि मरवाही उपचुनाव में वरिष्ठ पदाधिकारियों ने जो भी निर्णय लिया उसमें कार्यकर्ताओं के बारे में नहीं सोचा गया। इसलिए वह चुनाव से दूर रहना चाहते हैं ताकि उन पर या उनके सहयोगियों पर किसी तरह की राजनीतिक विवाद की स्थिति न बने। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह न किसी के पक्ष में और न किसी के विपक्ष में हैं। अभी किसी अन्य राजनीतिक पार्टी में जाने का कोई विचार नहीं किया है। यदि इस तरह का कोई विचार आएगा तो वरिष्ठ लोगों व सहयोगियों से चर्चा की जाएगी। इसके लिए जल्द ही बैठक करेंगे।
बागी हुए दो विधायक
मरवाही उपचुनाव में प्रचार के दौरान जकांछ के दो विधायक देवव्रत सिंह और प्रमोद शर्मा ने खुलकर बागी तेवर अपना लिया था। जकांछ ने उपचुनाव में भाजपा के समर्थन का ऐलान किया था। इसके दो दिन बाद ही जकांछ के विधायक देवव्रत और प्रमोद शर्मा ने गौरेला में पत्रकारवार्ता लेकर कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा कर दी। इस दौरान राजस्व मंत्री और मरवाही उप चुनाव प्रभारी जयसिंह अग्रवाल भी मौजूद थे।
विधायक देवव्रत सिंह ने पत्रकारवार्ता के दौरान राज्य सरकार के कामकाज की जमकर तारीफ की। वहीं उन्होंने इस बात का भी दावा किया कि विधायक डॉ. रेणु जोगी भी चाहती है कि कांग्रेस में वो शामिल हो जाएं। चुनाव के वक्त भी कांग्रेस के ही टिकट पर लडऩा चाहती थीं, जिसके लिए उन्होंने आखिरी वक्त तक इंतजार किया। वो हमेशा से कांग्रेस के विचारधारा के साथ खड़ी रही हैं।
उन्होंने एक बार फिर यह दावा किया कि अजीत जोगी जब कोमा में थे, तो उस दौरान भी ये कोशिश हुई थी कि वो कांग्रेस में शामिल हो जाएं, लेकिन तकनीकी वजहों से ऐसा संभव नहीं हो पाया। देवव्रत सिंह ने कहा कि जनवरी में अजीत जोगी के निर्देश पर ही उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की थी।
रेणु जोगी बोलीं- कांग्रेस में जाने का सोच भी नहीं सकती
जकांछ विधायक सिंह और शर्मा के बयान को लेकर विधायक डॉ. रेणु जोगी नाराज हैं। उन्होंने कहा, वे कदापि कांग्रेस में जाने की इच्छा नहीं रखती। उन्होंने कहा, अजीत जोगी जी के स्वर्गवास के बाद भी लगातार कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा अभद्र टिप्पणी कर उन्हें अपमानित किया जा रहा है। इससे मैं व्यथित हूं। दोनों विधायकों के कांग्रेस को समर्थन देने की बात पर उन्होंने कहा, सत्ता सुख पाने के लालच में अब वे जोगी जी का अपमान कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो