बेटों को ढूंढने निकले अधेड़ व्यक्ति को पुलिस जवानों ने जमकर पीटा, टूटा पैर लेकर थाने गए तो शिकायत लिखने से कर दिया मना

Kawardha police: एक डंडे की चोट से सीधे बाएं पैर के घुटने पर पड़ी, जिसके चलते जीवन वहीं पर गिर गया। पुलिस वालों ने उसकी सुध लेने के बजाए उसे छोड़कर चले गए।

By: Dakshi Sahu

Published: 09 May 2021, 05:49 PM IST

कवर्धा. कबीरधाम जिले में एक बार फिर वर्दी के रौब दिखाने का मामला सामने आया है। पंडरिया के बाद अब लोहारा पुलिस पर भी एक व्यक्ति को पीटने का आरोप लगा है, जिसमें पीडि़त व्यक्ति का घुटना ही टूट गया है। मामला सहसपुर लोहारा थाना अंतर्गत लोहारा नगर का ही है। शुक्रवार की शाम को जीवन चेलक(40) के साथ घटना हुई, जिसमें उसका घुटना टूट गया। पीडि़त ने आरोप लगाया कि पुलिस की पिटाई से ही उसका घुटना टूटा है। पीडि़त को लोहारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से प्राथमिक उपचार कर कवर्धा जिला अस्पताल रेफर किया गया। यहां पर औपचारिक रूप से प्लास्टर किया गया। इसके बाद पीडि़त को परिजनों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया। पीडि़त जीवन ने पत्रकारों से चर्चा करते अपनी आप बीती बताई। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों ने बेवजह ही उनकी पिटाई की। उन्होंने बताया कि घटना के बाद बेवजह पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत करने के लिए अपने बेटे के साथ बाइक से ही किसी तरह थाना पहुंचे। वहां पर इनकी शिकायत नहीं लिखी गई। पुलिसवालों ने कह दिया कि पहले इलाज कराओ।

पैर में मारा डंडा
पीडि़त जीवन ने बताया कि वह अपने दो बच्चों को ढूंढने निकला था जो आसपास ही कहीं खेल रहे थे। इस दौरान बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए जीवन पास के ही मंच पर चढ़ गया, जहां पर कुछ लोग पहले से मौजूद थे। इसी दौरान पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस को देखते ही सभी लोग भागने लगे। चूंकि जीवन चेलक ने मास्क नहीं पहना था तो वह भी डर से भागने लगा। तभी सामने से पुलिसकर्मी आ धमके और डंडों से पिटाई शुरू कर दी। एक डंडे की चोट से सीधे बाएं पैर के घुटने पर पड़ी, जिसके चलते जीवन वहीं पर गिर गया। पुलिस वालों ने उसकी सुध लेने के बजाए उसे छोड़कर चले गए।

नहीं मिली मदद
जीवन दर्द से तड़पते हुए मंच के पास ही पड़ा रहा। आसपास के लोगों ने जीवन को देखा तो उसके बेटे को सूचना दी। जीवन का बेटा रवि पहुंचा और पिता को अस्पताल ले जाने के लिए डॉयल 112 और संजीवनी 108 को फोन किया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। ऐसे में बाइक से ही अस्पताल ले गया, जिसके बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया।

पुलिस का पक्ष
सहसपुर लोहारा पुलिस थाना प्रभारी अनिल शर्मा ने बताया कि मामले को जिस तरह से तूल दिया जा रहा है वैसा नहीं है। पुलिस जवान बाइक से पेट्रोलिंग पर निकले थे इसी दौरान एक मोहल्ले के मंच पर 15 से अधिक लोग ताश खेल रहे थे। पुलिस टीम को देखकर वह भागने लगे। इस दौरान जीवन चेलक भी भाग। लेकिन सामने सीसी रोड पर गिर गया। इससे उसके घुटने पर चोट लगी।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned