scriptपुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा | Kawardha police seized ganja worth 1.5 crores | Patrika News
कवर्धा

पुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा

. फिल्मी स्टाइल में तस्कर पुलिस बेरिकेट को तोड़ते हुए भागे। पुलिस ने उनका पीछा किया। आगे जाकर तस्करों की गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई।

कवर्धाJan 25, 2022 / 01:41 pm

Dakshi Sahu

पुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा

पुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा

कवर्धा. फिल्मी स्टाइल में तस्कर पुलिस बेरिकेट को तोड़ते हुए भागे। पुलिस ने उनका पीछा किया। आगे जाकर तस्करों की गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। वाहन की तलाश में 10 लाख रुपए गांजा मिला। वहीं एक अन्य वाहन से पुलिस को एक करोड़ रुपए का गांजा मिला। मामले में तीन अंतराज्यीय तस्कर पकड़े गए हैं। छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश की सीमा पर चिल्फी पुलिस ने तगड़ी मुखबीर सूचना पर मादक पदार्थ गांजा की तस्करी मामले में बड़ी कार्रवाई की। रायपुर की ओर से मेरठ उत्तर प्रदेश गांजा ले जाते हुए पकड़ा गया। चिल्फी थाना प्रभारी बृजेश सिन्हा को सूचना प्राप्त हुआ कि रायपुर-जबलपुर मुख्य मार्ग पर रायपुर से जबलपुर की ओर आ रही कार और ट्रक में गांजा की तस्करी की जा रही है।
थाना प्रभारी द्वारा हमराह स्टाफ के साथ थाने के सामने मुख्य मार्ग पर चलित बेरिकेटिंग लगाया गया। संदिग्ध हुंडई कार क्रमांक यूपी 15 बीबी 2225 को रुकवाया गया जो बेरिकेट को ठोकर मारते हुए ग्राम पगवाही के आगे मोड़ के पास अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस टीम इसके पीछे ही रही। कार की पीछे सीट में छुपा कर रखे हुए 7 पैकेट खाकी रंग के टेप से लिपटा हुआ गांजा मादक पदार्थ छुपाकर रखे कुल 36.560 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा जब्त कर आरोपी को पकड़ा गया। चालक विवेक चौहान पिता श्याम सिंह चौहान मेरठ, अरुण पिता गंगाशरण गरडिया, मेरठ उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया।
दस लाख रुपए कीमती है गांजा
मादक पदार्थ गांजा 36.560 किलोग्राम कुल कीमत 10 लाख 66 हजार 800 रुपए व घटना में प्रयुक्त हुंडई कार जब्त किया गया। आरोपी मो.अहसान पिता अब्दुल वाहिद मेरठ उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया गया। सभी आरोपियों पर उचित वैधानिक कार्रवाई कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर रिमांड पर भेजा गया। इस कार्रवाई में जिले के वरिष्ठ अधिकारी गणों के दिशा निर्देश में थाना प्रभारी चिल्फी उप निरीक्षक बृजेश सिन्हा के कुशल नेतृत्व में थाना चिल्फी पुलिस टीम से सउनि गोविंद चंद्रवंशी, जीवन रॉय, थाना स्टाप व डायल 112 के कर्मचारियों का योगदान रहा।
एक करोड़ का गांजा जब्त
पुलिस ने कुछ देर बार एक और गाड़ी की तलाशी ली। टाटा अल्ट्रा ट्रक वाहन क्रमांक यूपी 17 एटी 6904 को थाने के सामने मुख्य मार्ग पर चलित बेरिकेटिंग के माध्यम से रुकवा कर तलाशी ली गई। उक्त वाहन के पीछे डाला में छिपा कर रखा 37 पैकेट खाकी रंग की टेप से लिपटा हुआ मादक पदार्थ गांजा जब्त किया। इसका कुल वजनी 350.720 किलोग्राम जिसका बाजार मूल्य एक करोड़ पांच लाख 21 रुपए को जब्त किया गया। घटना में प्रयुक्त ट्रक को जब्त किया गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपियो से पूछताछ करने पर गांजा को अवैध तस्करी करते हुए धन लाभ अर्जित करने के लिए रायपुर की ओर से मेरठ ले जाकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में खपाने की तैयारी में थे।
अब तक 7 करोड़ रुपए की कार्रवाई
थाना प्रभारी चिल्फी उपनिरीक्षक बृजेश सिन्हा ने बताया कि एसपी द्वारा बॉर्डर पर अवैध रूप से शराब, गांजा तस्करों और अन्य आपराधिक गतिविधियों पर लगातार प्रभावी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है। इसके चलते ही लगातार कार्रवाई की जा रही है। चिल्फ ी पुलिस ने पिछले दो से ढाई वर्षों में ही 7 करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ व शराब जब्त किए। वहीं 50 से अधिक वाहन चिल्फी पुलिस द्वारा जब्त किया जा चुका है।

Home / Kawardha / पुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो