scriptKawardha SP reached the police station in civil dress at midnight | जब आधी रात को सिविल ड्रेस में थाने पहुंचे SP, लापरवाही देख जवानों से कहा सुधर जाओ वरना घर जाओ | Patrika News

जब आधी रात को सिविल ड्रेस में थाने पहुंचे SP, लापरवाही देख जवानों से कहा सुधर जाओ वरना घर जाओ

रात्रि गश्त पर तैनात जवानों की ड्यूटी देखने कबीरधाम पुलिस कप्तान मोहित गर्ग सामान्य वेशभूषा में थाना सिटी कोतवाली, चौकी पोड़ी, थाना पांडातराई, पंडरिया पहुंचे।

कवर्धा

Published: September 24, 2021 01:27:10 pm

कवर्धा. रात्रि गश्त पर तैनात जवानों की ड्यूटी देखने कबीरधाम पुलिस कप्तान मोहित गर्ग सामान्य वेशभूषा में थाना सिटी कोतवाली, चौकी पोड़ी, थाना पांडातराई, पंडरिया पहुंचे। जहां पुलिस अधिकारियों की लापरवाही देख वे बिगड़ गए। लापरवाह पुलिस अधिकारी और जवानों को सीधे चेतावनी दे डाली। एसपी ने आधी रात को पॉइंट ड्यूटी डायल 112 में तैनात पुलिस जवानों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
जब आधी रात को सिविल ड्रेस में थाने पहुंचे SP, लापरवाही देख जवानों से कहा सुधर जाओ वरना घर जाओ
जब आधी रात को सिविल ड्रेस में थाने पहुंचे SP, लापरवाही देख जवानों से कहा सुधर जाओ वरना घर जाओ
पुलिस जवानों की सराहना की
थाना सिटी कोतवाली के अधिकारी जवानों द्वारा शहरी इलाके में मुस्तैदी से ड्यूटी पर तैनात मिले, जिन्होंने सामान्य वेशभूषा में शहर में घूम रहे पुलिस अधीक्षक को रोककर उनसे आवश्यक जानकारी लेना चाहा तभी सामान्य कपड़ों में पुलिस अधीक्षक को देखकर घबरा गए। जिस पर पुलिस कप्तान के द्वारा उनके कार्यों की सराहना की।
थाना बोड़ला के चौकी पोड़ी रवाना होकर रात्रि गश्त पर तैनात जवानों को आवश्यक निर्देश देकर चौकी के अंदर देखने पर ड्यूटी के दरमियान दो जवान लापरवाहीपूर्वक मिले, जिन्हें सख्त हिदायत देकर प्रभारी के साथ सुबह कार्यालय पहुंचकर अपना स्पष्टीकरण देने कहा गया। वहीं डायल 112 में तैनात जवान वाहन को सड़क किनारे खड़े कर अंदर बैठकर सोते मिले। उन्हें तत्काल सजा देकर कार्यालय में प्रभारी के साथ उपस्थित होने निर्देश दिए गए।
लापरवाही पॉइंट पर नहीं मिले अधिकारी
थाना पांडातराई जाकर रात्रि गश्त पॉइंट चेक करने पर कुछ अधिकारी अधिकारी और जवान पॉइंट पर उपस्थित नहीं मिले। इस पर थाना प्रभारी और ड्यूटी से नदारद जवानों का स्पष्टीकरण लेकर अंतिम चेतावनी दी गई। एसपी ने दोबारा इस प्रकार का गलती नजर आने पर खैर नहीं होगी कहकर सख्त हिदायत दी गई। थाना पंडरिया क्षेत्र में भ्रमण कर रात्रि गश्त पॉइंट ड्यूटी पर तैनात जवानों को आवश्यक निर्देश दिए। थाने के आकस्मिक निरीक्षण के लिए प्रवेश करने पर लापरवाही पूर्वक ड्यूटी पर तैनात जवान उपस्थित मिले जिन्हें सख्त हिदायत दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने अनुविभागीय अधिकारी व थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया कि ड्यूटी पर किसी भी प्रकार की लापरवाही कदापि बर्दाश्त नहीं होगी। सभी अधिकारी, कर्मचारी अनुशासन में रहकर और ईमानदारी से ड्यूटी करें। वह आगे भी थाना व चौकियों का निरीक्षण करेंगे। किसी भी तरह की लापरवाही पाए जाने पर कठोर विभागीय कार्रवाई किया जाएगा। अंतिम चेतावनी है। सुधर जाओ वरना घर जाओ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कततत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanNew Maruti Alto का इंटीरियर होगा बेहद ख़ास, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ होगी लॉन्चVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!प्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टइन 4 राशि की लड़कियां अपने पति की किस्मत जगाने वाली मानी जाती हैंToyoto Innova से लेकर Maruti Brezza तक, CNG अवतार में आ रही है ये 7 मशहूर गाड़ियां, जानिए कब होंगी लॉन्च

बड़ी खबरें

गोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफासुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीUP Assembly Elections 2022 : बसपा की दूसरी लिस्ट में 3 महिलाएं, 22 मुस्लिम चेहरें शामिल, देखिए पूरी लिस्टपीएम मोदी ने की जिला अधिकारियों से बात, बोले- आजादी के 75 साल बाद भी कई जिले रह गए पीछे, अब हो रहा अच्छा कामनेता प्रतिपक्ष की डीजीपी को चेतावनी, धरियावद थाने का स्टाफ नहीं हटाया तो धरने पर बैठूंगाजम्मू-कश्मीरः शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एक आतंकी ढेरअस्पताल में भर्ती लता मंगेशकर की सेहत को लेकर खबरें वायरल, टीम ने जारी किया बयान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.