कवर्धा SP ने थानेदारों से कहा गलत काम करना है तो बांध लो बोरिया बिस्तर, 10 घंटे की मीटिंग में ली जमकर क्लास

SP ने कहा कि आमतौर पर आजकल सुनने में भी आ रहा है कि पुलिस के अधिकारी जवान स्वयं ही अपराधिक गतिविधियों को शरण दे रहे हैं।

By: Dakshi Sahu

Published: 18 Jan 2021, 12:34 PM IST

कवर्धा. जिले में हो रहे अपराध पर पूर्ण अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी ने पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों की 10 घंटे तक क्लास ली। इस दौरान उन्होंने सख्त हिदायत दी कि अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिंहा ने शनिवार सुबह 11 से रात्रि 9 बजे तक क्राईम मीटिंग ली। इस दौरान अपराधों पर थानेवार बारीकी से चर्चा किया गया। पुलिस अधीक्षक ने सख्ती दिखाते हुए जुआ, सट्टा और अवैध शराब की बिक्री करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने कहा। उन्होंने कहा कि आमतौर पर आजकल सुनने में भी आ रहा है कि पुलिस के अधिकारी जवान स्वयं ही अपराधिक गतिविधियों को शरण दे रहे हैं। यदि इस प्रकार के कृत्य सामने आते हैं तो ऐसे अधिकारी कर्मचारी अपना बोरिया बिस्तर बांधकर घर जाने के लिए तैयार रहें।

पुलिस विभाग में अनुशासनहीनता के लिए कोई स्थान नहीं है। वहीं कहा कि यदि उनके संज्ञान में किसी भी थाना क्षेत्र में इस प्रकार का कृत्य होते पाया गया तो थाना प्रभारी के विरूद्ध विभागीय और दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी। क्राईम मीटिंग में उपपुलिस अधीक्षक मुख्यालय पीआर कुजूर, बीआर मंडावी, एसडीओपी पंडरिया एनके बेताल, अजीत ओगरे, उपपुलिस अधीक्षक निमीतेस सिंह, नेहा पवार सहित जिले के सभी थाना, चौकी प्रभारी व कार्यालयीन स्टाफ उपस्थित रहे।

होटल और लॉज की जांच करने कहा
एसपी ने जिले में समय-समय पर होटल, ढाबा, लॉज को चेक करने कहा। शहरी और ग्रामीण इलाकों में लगे शासकीय कैमरों को चालू हालत में रखने, समय-समय पर उसके फु टेज को चेक करें और थाना क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग करते रहने के निर्देश दिए। साथ ही शहर के यातायात व्यवस्था को सुधार करने यातायात सप्ताह चलाया जाएगा। जिसमें जिले के आम जनों को यातायात के प्रति जागरूक किया जाएगा।

महिला संबंधी अपराधों का तुरंत करे निराकरण
एसपी ने स्पष्ट किया महिला संबंधित अपराधों में थोड़ी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। महिला संबंधित अपराधों का जल्द से जल्द निराकरण करने कहा। निर्देशित करते हुए कहा गया कि सभी थाना क्षेत्रों में अधिक से अधिक प्रतिबंधात्मक व माईनर एक्ट की कार्रवाई किया जाए, ताकि बढ़ते अपराध और अपराधियों पर पूर्ण अंकुश लगाई जा सके। न्यायालय द्वारा जारी आवश्यक निर्देशों का पालन करते हुए समंस वारंटों की तामीली करने और असामाजिक तत्वों व संदिग्ध व्यक्तियों पर निगाह रखने का आदेश दिया।

टै्रक्टरों में रेडियम लगाने के निर्देश
शहरी और ग्रामीण इलाको में अनेक गुड़ फैक्ट्री लगाए गए हैं जिसमें कार्य करने वाले नागरिकों की पहचान संबंधी पूर्ण दस्तावेज, फ ोटो गुड़ उद्योग के संचालक को रखने और बाहर से आए व्यक्तियों की पूरी जानकारी थाने में अवश्य रखने कहा। शक्कर कारखाना और अन्य गुड़ उद्योग में गन्ना परिवहन शुरू हो गया है। गन्ने से लोड ट्रैक्टर ट्राली में रेडियम रिफ्लेक्टर लगाने वाहन मालिकों को निर्देशित करें ताकि गन्ना परिवहन के समय कोई व्यक्ति दुर्घटनाग्रस्त ना हो। साथ ही रोड पर गन्ना ट्रैक्टर ट्राली को खड़ा न करने दें ताकि आवागमन में असुविधा व कोई बड़ी दुर्घटना न घटे।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned