कोरोना सैंपल देकर पुलिस सम्मान समारोह में शामिल होने वाले SI और हेड कांस्टेबल को SP ने किया निलंबित

कोरोना सैंपल देकर पुलिस सम्मान समारोह स्पंदन में शामिल होने वाले पोड़ी चौकी प्रभारी एसआई और हेड कांस्टेबल को कवर्धा एसपी केएल धु्रव ने निलंबित कर दिया है। (Chhattisgarh police)

By: Dakshi Sahu

Published: 11 Aug 2020, 01:16 PM IST

कवर्धा. कोरोना सैंपल (Coronavirus in chhattisgarh) देकर पुलिस सम्मान समारोह स्पंदन में शामिल होने वाले पोड़ी चौकी प्रभारी एसआई और हेड कांस्टेबल को कवर्धा एसपी केएल धु्रव ने निलंबित कर दिया है। कोविड नियमों के उल्लंघन के कारण यह कार्रवाई की गई है। मिली जानकारी के अनुसार एसपी केएल धु्रव ने निलंबन आदेश जारी किया है। पोड़ी चौकी प्रभारी एसआई बिृजेश सिन्हा और प्रधान आरक्षक राजपाल धुर्वे की कार्यक्रम में शामिल होने के ठीक बाद कोरेाना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिससे कार्यक्रम में शामिल अन्य पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों में संंक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। कोरोना पॉजिटिव दोनों पुलिस कर्मियों का डीजी डीएम अवस्थी ने सम्मान किया था। ये दोनों डीजी के प्राइमरी संपर्क में आए थे।

कोरोना सैंपल देकर पुलिस सम्मान समारोह में शामिल होने वाले SI और हेड कांस्टेबल को SP ने किया निलंबित

आठ अगस्त को हुआ था कार्यक्रम
कबीरधाम जिले में 8 अगस्त को पुलिस सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। जिसमें शामिल हुए एसआई के कोविड पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया था। दरअसल इस कार्यक्रम में डीजी डीएम अवस्थी मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कोविड संक्रमित एसआई का सम्मान भी किया। कार्यक्रम के ठीक तीन घंटे बाद एएसआई को कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी हुई। जिसके बाद पुलिस विभाग के आला अधिकारी सकते में आ गए थे।

एसपी ने दी थी डीजी को जानकारी
एसआई की जांच रिपोर्ट आने पर एसपी केएल धु्रव ने कॉल करके डीजी को इसकी जानकारी दी थी। एसआई समेत 3 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पोंडी चौकी को सील कर दिया था। कामकाज बोड़ला थाने से किया जा रहा है। पोड़ी चौकी के एसआई और अन्य कर्मचारियों ने 6 अगस्त को कोरोना जांच कराया था। 8 अगस्त को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। कोविड जांच के बाद नियमानुसार रिपोर्ट आने तक व्यक्ति को क्वारंटाइन में रहना है। पुलिसकर्मियों ने इसका उल्लंघन किया और रिपोर्ट आने से पहले कार्यक्रम में शामिल हो गए।

इसलिए मिला था सम्मान
पिछले दिनों कुंडा थाना क्षेत्र के जंगलपुर गांव में हुए लूटकांड में उत्कृष्ट विवेचना के लिए पुलिसकर्मियों के सम्मान में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में पहुंचे पुलिस महानिदेशक (डीजी) डीएम अवस्थी ने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था। इस दौरान वे संक्रमित एसआई के सीधे संपर्क में आए। जिसके बाद पोंडी चौकी को सील कर दिया गया।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned