scriptVideo: आबकारी कस्टडी में आदिवासी युवक ने लगाई फांसी, मंत्री के आदेश पर SI समेत तीन कर्मी निलंबित | Minister MJ Akabar give three government servant suspension order | Patrika News

Video: आबकारी कस्टडी में आदिवासी युवक ने लगाई फांसी, मंत्री के आदेश पर SI समेत तीन कर्मी निलंबित

locationकवर्धाPublished: Jul 24, 2019 03:26:13 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

शराब बिक्री के संबंध में पूछताछ के लिए आबकारी कस्टडी में रखे गए युवक की फांसी लगाकर आत्महत्या करने के बाद राजनीति गरमा गई।
केबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के आदेश पर आबकारी उपनिरीक्षक समेत तीन कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

CG minister

आबकारी कस्टडी में आदिवासी युवक ने लगाई फांसी, मंत्री के आदेश पर SI समेत तीन कर्मी निलंबित

कवर्धा. शराब बिक्री के संबंध में पूछताछ के लिए आबकारी कस्टडी में रखे गए युवक की फांसी लगाकर आत्महत्या करने के बाद राजनीति गरमा गई। इस मामले में पीडि़त परिवार के प्रदर्शन के बाद बुधवार दोपहर को केबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के आदेश पर आबकारी उपनिरीक्षक समेत तीन कर्मियों को निलंबित कर दिया है। निलंबित कर्मियों में आबकारी उपनिरीक्षक लीना सिंह, आबकारी आरक्षक लवकेश नेताम, नगर सैनिक मनोज ओगरे शामिल है।
Read more: Big Breaking: आबकारी विभाग की कस्टडी में आदिवासी युवक ने लगाई फांसी, मचा हड़कंप

पीडि़त परिवार ने किया प्रदर्शन
मंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पीडि़त आदिवासी परिवार को न्याय मिलेगा। बेटे की आत्महत्या की खबर लगते ही पीडि़त परिवार ने चिल्फी थाने का घेराव किया था। जहां उन पर बल का प्रयोग किया गया। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोलते हुए प्रदर्शन किया। तब जाकर निलंबन की कार्रवाई की गई है।
यह है पूरा मामला
छीरपानी कॉलोनी में स्थित आबकारी नियंत्रण दफ्तर के कक्ष में बुधवार सुबह युवक की फंदे पर लटकी हुई लाश मिली। जिसके बाद आबकारी विभाग में हड़कंप मच गया। युवक को अवैध शराब बिक्री के संबंध में पूछताछ के लिए मंगलवार को आबकारी विभाग के अधिकारियों ने कस्टडी में लिया था। रात भर उसे कक्ष में बंद कर दिया था। जहां उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
hanging youth
पूछताछ के लिए रखा था रातभर कस्टडी में
आबकारी अधिकारी कबीरधाम सौरभ बख्शी ने बताया कि युवक चिल्फी थाने अंतर्गत ग्राम बेंदा का रहने वाला है। मृतक युवक हरिचंद्र, पिता ननकू बैगा उम्र 26 वर्ष को मंगलवार को देशी और अंग्रेजी शराब की अवैध बिक्री मामले में कस्टडी में लिया गया था। जिसकी आज सुबह 8 बजे फंदे से लटकी लाश मिली है।
मजिस्ट्रेट कर रहे जांच
आबकारी विभाग के कस्टडी में युवक की आत्महत्या की जांच मजिस्ट्रेट कर रहे हैं। इसके अलावा पुलिस ने भी इस मामले में मर्ग कायम कर जांच कर रही है। आदिवासी युवक द्वारा कस्टडी में आत्महत्या से सनसनी फैल गई है। इधर आबकारी विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल उठ गया है।
Chhattisgarh Kawardha से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो