scriptबिना लाइसेंस के नाबालिग ने ओवरलोड ट्रैक्टर से 3 को कुचला,हालत गंभीर | Minor without license has crushed 3 overload tractors | Patrika News

बिना लाइसेंस के नाबालिग ने ओवरलोड ट्रैक्टर से 3 को कुचला,हालत गंभीर

locationकवर्धाPublished: Mar 17, 2018 01:29:55 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

कवर्धा में एक नाबालिग ट्रैक्टर चालक ने 3 बाइक सवारों को कुचल दिया, यातायात दुर्घटना में यहां 6 दिन में 5 की मौत

kawardha news
पंडरिया. जिले में गन्ने की लगातार बढ़ती रकबा को देखते हुए एक नहीं दो शक्कर कारखाना स्थापित किया गया। लेकिन किसानों को अपना उत्पादन कारखाना तक पहुंचाने के लिए कड़ी मशक्कत करना पड़ रहा है। वहीं किसान भी परिवहन में लापरवाही बरते हुए ट्रैक्टरों में ओवर लोड गन्ना भर कर कारखाना पहुंचते हैं। कई बार गन्ने से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली सहित पटल जाती है।
नगर पंचायत पंडरिया के निकट ही शक्कर कारखाना होने के कारण दिन रात ट्रैक्टरों में ओवरलोड गन्ना भरकर किसान कारखाना पहुंचते हैं। किसानों द्वारा ट्रैक्टर ट्रॉली में भरा गया गन्ना दोनों ओर लगभग तीन-तीन फीट बाहर निकल जाता है। इसके चलते अन्य वाहन चालकों को सामने से आने वाली वाहन दिखाई नहीं है और हादसे हो जाते हैं। इन दिनों पंडरिया क्षेत्र में आए दिन मोटर साइकिल चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। इसके चलते हादसे के दौरान मौत भी हो रही है। बुधवार रात्रि 8 बजे एक ओवरलोड ट्रैक्टर ने मोटर साइकिल सवार तीन व्यक्तियों को ठोकर मार दी। इस हादसे से फास्टरपुर निवासी चंद्रिका प्रसाद (42), रामकिशन सतनामी (31) व त्रिलोक सतनामी (30) बूरी तरह जख्मी हो गई।
तीन एक मोटर साइकिल में सवार थे। घटना के बाद सभी घायल को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पंडरिया लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चंद्रिका को बिलासपुर रिफर कर दिया गया है। इसके चोटे गंभीर बताई जा रही है। हादसे बचाने के लिए रात के अंधेरे में गन्ना परिवहन पर रोक लगाया जाना चाहिए।

6 दिनों में पांच की मौत
पंडरिया थाना क्षेत्र में रोजाना ओवरलोड ट्रैक्टर से छोटी बड़ी हादसे हो रही है। पिछले सप्ताह भर की बात की जाए तो सडक़ हादसे में पांच की मौत हो चुकी है। मौत का मुख्य कारण कही न कही आवेरलोड ट्रैक्टर, कमजोर लाईट, ट्रैक्टर में साईड लाईट नहीं होना, ट्रैक्टर ट्रॉली के दोनों ओर तीन-तीन फीट गन्ना बाहर निकला होना मुख्य कारण बताया जा रहा है। 02 व 05 जनवरी को हुई हादसे में वाहन चालक गन्ने से भरी ट्रेक्टर में जा टकराया।

kawardha news

यातायात व्यवस्था दुरुस्त नहीं
नगर की ट्रैफिक दिनों बढ़ती जा ही है। इसके बाद भी पुलिस व यातायात विभाग सुधारने कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। विभाग की सुस्त रवैए के कारण गांधी चौक व स्टेट बैंक के पास जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। साप्ताहिक बाजार के दिन गन्ना से भरी ट्रैक्टर पहुंचने से स्थिति और भी खराब हो जाती है। यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने में पुलिस विभाग नाकाम साबित हो रहा है।

नाबालिग चला रहे ट्रैक्टर
एक तो गन्ने से भरी ओवरलोड ट्रैक्टर। ऊपर से ड्रांईविंग सीट पर नाबालिक के हाथों में स्टेरिंग हादसे का मुख्य कारण बनता जा रहा है। गन्ने से भरी ओवरलोड ट्रैक्टर को बिना लाईसेंसधारी नाबालिक चल रहे हैं। इसके बाद भी पुलिस ने कभी भी ऐसे नाबालिक वाहन चालकों की लाईसेंस चेक किए और न ही कभी चलानी कार्रवाई की। इसके चलते गन्ने से भरी ओवरलोड ट्रैक्टर थाने के सामने से रोजाना गुजर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो