scriptVideo: महिला विधायक ने की भोले भंडारी की ऐसी पूजा, गुस्से से उबल गए कांवरिए, कहने लगे शिव-शंभू, शिव-शंभू… | MLA Mamta Chandrakar worshiped in Bhorem dev temple | Patrika News

Video: महिला विधायक ने की भोले भंडारी की ऐसी पूजा, गुस्से से उबल गए कांवरिए, कहने लगे शिव-शंभू, शिव-शंभू…

locationकवर्धाPublished: Jul 29, 2019 05:36:51 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

वीआईपी कल्चर (VIP Culture) जिले में अब भी हावी है। चाहे वह मंदिर ही क्यों न हो। ऐसा ही सोमवार को भोरमदेव मंदिर में हुआ।

MLA Mamta chandrakar

महिला विधायक ने की भोले भंडारी की ऐसी पूजा, गुस्से से उबल गए कांवरिए, कहने लगे शिव-शंभू, शिव-शंभू…

कवर्धा. वीआईपी कल्चर (VIP Culture) जिले में अब भी हावी है। चाहे वह मंदिर ही क्यों न हो। ऐसा ही सोमवार को भोरमदेव मंदिर (Bhoram Dev temple) में हुआ। जहां पर विधायक (MLA) पूजा करने पहुंची तो अन्य श्रद्धालुओं को रोक दिया गया। इसमें वह कांवरिए भी शामिल थे जो 150 किमी की पदयात्रा कर पहुंचे थे। जिसके बाद उनका गुस्सा फूट गया।
मंदिर प्रवेश पर लगा दिया था रोक
अमरकंटक से 150 किलोमीटर की पदयात्रा कर जल लेकर भोरमदेव मंदिर पहुंचे कांवरियों को काफी निराशा हुई। भगवान भोलेनाथ पर जल चढ़ाने के लिए उन्हें एक से डेढ़ घंटे इंतजार करना, क्योंकि पंडरिया विधायक ममता चंद्राकर पूजा करने पहुंची थी, इसलिए कांवरियों के साथ अन्य श्रद्धालुओं के मंदिर प्रवेश करने से रोक दिया गया। पहली प्राथमिकता कांवरियों को दी जाती है क्योंकि वह लंबी दूरी तक की पदयात्रा कर पहुंचते हैं। लेकिन यहां पर तो वीआईपी (VIP) की मनमानी चलती है। सुबह 6.30 बजे से एक घंटे तक विधायक (MLA) पूजा करती रहीं।
इस दौरान देखते ही देखते सैकड़ों कांवरियों की कतार लग गई। एक घंटे तक कांवरिए जल लेकर खड़े रहे। उन्हें रोके जाने का काफी विरोध भी हुआ और शोर शराबा भी, कि एक ओर से कांवरियों को जाने दिया जाए, लेकिन किसी ने इनकी बात नहीं सुनी।
सुबह 4.30 बजे से लगी थी कतार
सावन के द्वितीय सोमवार को भोरमदेव मंदिर में कांवरियों की कतार सुबह 4.30 बजे से लग चुकी थी। बड़ी संख्या में कांवरिए अमरकंटक के नर्मदा से जलकर पहुंचे थे। इसमें कबीरधाम जिले के अलावा अन्य जिले के कांवरिए भी मौजूद थे। कांवरियों के लिए अलावा अन्य श्रद्धालु भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो