scriptMonsoon raining heavily in farewell | विदाई में जमकर बरस रहा मानूसन | Patrika News

विदाई में जमकर बरस रहा मानूसन

locationकवर्धाPublished: Sep 22, 2022 09:18:15 pm

Submitted by:

Yashwant Jhariya

सुबह तेज धूप, कुछ देर बाद रूक-रूककर फिर शाम को जमकर बारिश। धूप के बाद एकाएक झड़ी लग जाती है। बीते चार दिनों से यही सिलसिला चल रहा है। मानसून से शुरू हुई बारिश अब तक जारी है, जबकि अब विदाई चल रही है। लगातार बारिश के चलते आम जनता को परेशानी हो रही है। आवागमन की रफ्तार थम जाती है। इससे काम काज भी प्रभावित हो रहा है।

विदाई में जमकर बरस रहा मानूसन
विदाई में जमकर बरस रहा मानूसन
कवर्धा. एक दिन पूर्व मौसम विभाग ने कबीरधाम जिले में २४ घंटे के भीतर बारिश की संभावना जताई थी। गुरुवार सुबह 9 बजे के बाद ऐसी झड़ी लगी कि लोग जहां थे वहीं पर थमे रह गए। दोपहर को पानी की बौझार कुछ कम हुई तो लोग गंतव्य की ओर रवाना हुए। इसके बाद भी कभी तेज तो कभी हल्की बारिश होती रही। शाम ५ बजे से तेज बारिश फिर शुरू हो गई। पिछले चार दिनों से रूक-रूककर हो रही बारिश ने सभी को सांसत में डाल दिया है। रविवार को मौसम एकदम साफ था। सोमवार से दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट ली और बारिश का दौर शुरू हो गया। बारिश का यह दौर गुरुवार तक जारी रहा। शाम को जमकर बारिश हुई, जिससे जीवन अस्त व्यस्त हो गया।
किसानों पर मेहरबान
वैसे इस वर्ष मानसून किसानों पर बेहद मेहरबान रहा। सावन के बाद तो बारिश लगभग थम ही जाती, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। लगातार बारिश से किसानों को बोरपंप या नहर के पानी की आवश्यकता नहीं पड़ी। स्थिति यह रही कि पानी निकालने के लिए खेतों के मेड़ तोडऩे पड़े। यह बारिश धान की फसल के लिए बेहतर शाबित हुआ, लेकिन सोयाबीन को बर्बाद किया।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.