छत्तीसगढ़ में फिर सक्रिय हुआ मानसून, कई जिलों में बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जिले सहित प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। दुर्ग संभाग के कवर्धा और दुर्ग जिले में तीन दिनों से खंड वर्षा हो रही है। (rain in chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Updated: 20 Sep 2020, 05:43 PM IST

कवर्धा. जिले सहित प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। दुर्ग संभाग के कवर्धा और दुर्ग जिले में तीन दिनों से खंड वर्षा हो रही है। दो दिनों के भीतर ही 27.9 मिलीमीटर बारिश हुई। इस बार मानसून कबीरधाम जिले में अधिक मेहरबान है। इसके चलते ही तीन दिनों से रोजाना दोपहर से मौसम बदल जाता है। आसमान बादलों से घिर जाता और शाम होते ही बारिश होती है। प्रदेश के कई हिस्सों में भी बारिश हो रही है। रविवार को दुर्ग जिले के कई हिस्सों में दोपहर बाद से अच्छी बारिश हो रही है।

23 तक बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक 23 सितंबर तक कवर्धा जिले में मध्यम बारिश जारी रह सकता है। इस दौरान 8 किमी. से लेकर 10 किमी तक की हवाएं चल सकती है। मौसम विभाग ने संभावना जाहिर किया था कि शनिवार को पूरे जिले में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं 20 और 21 सितंबर को जिले में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की संभावना है। 23 सितंबर से जिले में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

चक्रवाती घेरा बना
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार एक चक्रीय चक्रवाती घेरा तेलंगाना और उसके आसपास 2.1 किमी ऊंचाई तक स्थित है। एक ऊपरी हवा का विंडशियर 16 डिग्री उत्तर में 5 से 5.8 किमी तक स्थित है। साथ ही एक द्रोणिका उत्तर प्रदेश से उत्तर पूर्व मध्यप्रदेश तक 0.9 किमी ऊंचाई तक स्थित है। इसके असर प्रदेश के कुछ स्थानों पर अभी हल्की से मध्यम बारिश हो रही है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned