scriptMother-in-law burnt her daughter-in-law alive by spraying kerosene | सास और दादा ससुर ने बहू को मिट्टी तेल छिड़कर जिंदा जलाया, जिंदगी और मौत से जूझ रही महिला, इस बात पर हुआ था विवाद | Patrika News

सास और दादा ससुर ने बहू को मिट्टी तेल छिड़कर जिंदा जलाया, जिंदगी और मौत से जूझ रही महिला, इस बात पर हुआ था विवाद

मायके जाने की छोटी सी बात पर सास और दादा ससुर ने बहू को जान से मारने मिट्टी तेल डालकर आग लगा दिया। पीडि़ता निजी अस्पताल में जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रही है।

कवर्धा

Published: February 21, 2022 09:21:13 am

कवर्धा. मायके जाने की छोटी सी बात पर सास और दादा ससुर ने बहू को जान से मारने मिट्टी तेल डालकर आग लगा दिया। पीडि़ता निजी अस्पताल में जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रही है। पुलिस ने महिला की शिकायत के बाद आरोपी सास और दादा ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना सहसपुर लोहारा थाना अंतर्गत ग्र्राम मगरवाह की है। जहां की निवासी पीडि़ता नम्रता टंडन काफ ी दिनों से मायके नहीं गई थी। 16 फरवरी को पीडि़ता अपने मायके जाना चाहती थी।
सास और दादा ससुर ने बहू को मिट्टी तेल छिड़कर जिंदा जलाया, जिंदगी और मौत से जूझ रही महिला, इस बात पर हुआ था विवाद
सास और दादा ससुर ने बहू को मिट्टी तेल छिड़कर जिंदा जलाया, जिंदगी और मौत से जूझ रही महिला, इस बात पर हुआ था विवाद
सास और दादा ससुर ने छिड़का मिट्टी तेल
पीडि़ता के मायके जाने की बात को लेकर सास दुजा बाई और दादा ससुर खेलावन उर्फ खेलन टंडन ने आपत्ति की। इसी बात पर बहु और सास के मध्य मे कहा सुनी हो गई। पीडि़ता की सास दुजा बाई टंडन और दादा ससुर खेलावन टंडन दोनों एक राय होकर पीडि़ता को जान से मारने की योजना बना ली। पीडि़ता पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा दिया। इससे पीडि़ता का चेहरा, दोनों हाथ, छाती, कमर, पेट-पैर बुरी तरह जल गया, जिसे गंभीर अवस्था में उपचार के लिए निजी अस्पताल रायपुर में भर्ती कराया गया। जहां पीडि़ता जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रही है।
अस्पताल में पीडि़त बहू ने दिया बयान
सहसपुर लोहारा थाना प्रभारी अनिल शर्मा ने बताया कि पीडि़ता का मरणासन कथन रायपुर अस्पताल में कार्यपालिक दण्डाधिकारी से कराया गया। जिसमें पीडि़ता द्वारा उसकी सास और दादा ससुर द्वारा जान से मारने की नीयत से मिट्टी तेल डाल कर आग लगाना बताया गया। थाना सहसपुर लोहारा में धारा 307, 34 भादवि का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तत्काल टीम गठित कर आरोपी दुजा बाई पति खेमु टंडन(40) और खेलावन उर्फ खेलन पिता बाहरा(62) को गिरफ्तार कर ज्यूडिसयल रिमांड पर भेजा गया। मामले की विवेचना जारी है।
मामले अधिक लेकिन डर से दबा दिए जाते
महिलाओं के साथ आज भी शहर से लेकर गांव तक ससुराल में अत्याचार हो रहे हैं। कहीं दहेज प्रताडऩा तो कहीं अन्य घरेलू विवाद को लेकर महिलाएं प्रताडि़त हो रही हैं। बावजूद कई मामले उजागर ही नहीं हो पाते। अधिकतर मामलों को लोग क्या कहेंगे, समाज के डर के चलते सामने नहीं आने दिया जाता। कुछ मामलों में पीडि़ता द्वारा तो आवाज उठाई जाती है लेकिन परिजन ही इसमें साथ नहीं देते, जिसके कारण आवाज दब कर रह जाती है।
5 महिलाओं की मृत्यु
पुलिस रेकार्ड के मुताबिक बीते पांच वर्षों में 105 महिलाएं को साथ ससुराल में प्रताडऩा के चलते कबीरधाम जिले के विभिन्न थानों में रिपोर्ट दर्ज किए गए। वर्ष 2017, 2018 व 2019 में कुल पांच प्रकरण दहेज मृत्यु के रहे। इसके बाद दहेज मृत्यु के मामले में उजागर नहीं हुए। वहीं 100 प्रकरण पति व उनके रिश्तेदारों द्वारा प्रताडि़त किए जाने का मामला दर्ज कर कार्रवाई किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.