scriptसप्ताहभर से मोटरपंप खराब, पानी के लिए भट रहे ग्रामीण | Motorpump is spoiled for a whole day, villagers roaming for water | Patrika News

सप्ताहभर से मोटरपंप खराब, पानी के लिए भट रहे ग्रामीण

locationकवर्धाPublished: Dec 09, 2018 01:49:41 pm

Submitted by:

Panch Chandravanshi

सप्ताह बीत जाने के बाद भी खराब मोटर पंप को सुधरवाने के लिए कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इससे साफ है कि ग्राम महिडबरा के वार्ड क्रमांक ०७ के ग्रामीणों को ठण्ड के मौसम भी पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। पेयजल के लिए ग्रामीणों को काफी दूर जाना पड़ रहा है।

Motorpump spoiled for a week

Motorpump spoiled for a week

नेऊर. वनांचल ग्राम महिडबरा के ग्रामीण पिछले एक सप्ताह से पानी के लिए इधर उधर भटक रहा है। वार्ड क्रमांक 07 में हैण्डपंप तो हैं, लेकिन हैण्डपंप में मोटरपंप लगा है। ताकि ग्रामीणों को सहुलियत हो सके, लेकिन सप्ताह भर मोटरपंप खराब हो चुका है।
गांव में पेयजल का एकमात्र साधन हैण्डपंप ही है। ऐसे हैण्डपंप में लगाए गए मोटरपंप खराब होने के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वार्डवासियों को पीने के लिए भी पानी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में ग्रामीण दूसरे वार्ड में लगे हैण्डपंपों का दौड़ लगा रहे हैं। सप्ताह बीत जाने के बाद भी खराब मोटर पंप को सुधरवाने के लिए कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इससे साफ है कि ग्राम महिडबरा के वार्ड क्रमांक 07 के ग्रामीणों को ठण्ड के मौसम भी पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। पेयजल के लिए ग्रामीणों को काफी दूर जाना पड़ रहा है। इसके बाद ग्रामीणों को पीने के लिए पानी सहिब हो रहा है। सुबह-शाम ग्रामीण पानी के लिए इधर उधर भटकते नजर आ
शिकायत के बाद भी ध्यान नहीं
मोटर पंप खराब होने की जानकारी स्थानीय लोगों ने पंचायत प्रतिनिधियों से लेकर विभाग को दे चुके हैं। इसके बाद भी सुधार के लिए कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वार्डवासी रमेश कुमार, गौतर, गणेश सहित अन्य लोगों का कहना है कि जब से हैण्डपंप पर लगाए गए मोटर पंप खराब हुआ है, तब से पानी की समस्या बढ़ गई है। वार्ड के लोगों को काफी दूर से पानी लाना पड़ रहा है। वार्डवासियों ने खराब मोटर पंप को जल्द ही सुधारने की मांग की है। ताकि लोगों को राहत मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो