scriptNo action: Illegal deforestation and quarrying continues unabated | कार्रवाई नहीं: वनों की अवैध कटाई व उत्खनन बदस्तूृर जारी | Patrika News

कार्रवाई नहीं: वनों की अवैध कटाई व उत्खनन बदस्तूृर जारी

वर्ष 2019 से 2022 तक जिला में वन विभाग के अंतर्गत जितने निर्माण कार्य हुए हैं और हो रहे हैं। वह गुणवत्ताहीन व स्तरहीन हैं, जिसकी जॉच कर कार्रवाई की मांग की है। वहीं जिला के प्रत्येक वन परिक्षेत्र में अवैध कटाई वन भूमि पर अवैध कब्जा, अवैध खनन हो रहा है।

कवर्धा

Published: March 21, 2022 12:37:09 pm

कवर्धा. वन विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार, स्तरहीन निर्माण कार्य, पेड़ों की अवैध कटाई, अवैध खनन सहित अन्य मुद्दों का निराकरण करने के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के कार्यकर्ता ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।
वन विभाग की उदासीन रवैए के कारण जिला में अवैध पेड़ों की कटाई के अलावा गुणवत्ताहीन निर्माण बदस्तुर जारी है। यहां पदस्थ अधिकारी व कर्मचारी की उदासीन रवैया और अपने परिक्षेत्र में न रहना जिसके कारण वनविभाग को नुकसान पहुंच रहा है। वर्ष 2019 से 2022 तक जिला में वन विभाग के अंतर्गत जितने निर्माण कार्य हुए हैं और हो रहे हैं। वह गुणवत्ताहीन व स्तरहीन हैं, जिसकी जॉच कर कार्रवाई की मांग की है। वहीं जिला के प्रत्येक वन परिक्षेत्र में अवैध कटाई वन भूमि पर अवैध कब्जा, अवैध खनन हो रहा है। इसके मुख्य कारण जिला के सभी वन परिक्षेत्र में अधिनस्थ अधिकारी कर्मचारी अपने मुख्यालय में निवास नहीं करते हैं। ऐसे में वन तस्कर बेखौफ होकर अवैध कटाई और अवैध उत्खनन कर रहे हैं। जिला में ऐसे अधिकारी , कर्मचारी हैं जो अनेक वर्षों से पदस्थ हैं और प्रमोसन होने के बाद भी उसी क्षेत्र में कार्यरत है। इसकी जांच कर अन्यत्र स्थान पर भेजने की मांग की है। गर्मी का मौसम शुरू होते ही वन में आग लगने की घटना लगातार सामने आती है। आगजनी और पानी के तलाश में जीव-जंतु भटकते हुए शहरी क्षेत्र में प्रवेश करते हैं। इससे जीव-जंतुओं को बचाने के लिए आगजनी के अलावा पानी का पूर्णरूप से प्रबंध किया जाए। इन सारी समस्याओं के निराकरण के लिए कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन सौंपते समय जिलाध्यक्ष सुनील केशरवानी, मयाराम साहू, दलीचंद, रंजीत वर्मा, गणेश सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
कार्रवाई नहीं: वनों की अवैध कटाई व उत्खनन बदस्तूृर जारी
कार्रवाई नहीं: वनों की अवैध कटाई व उत्खनन बदस्तूृर जारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.