scriptअब तक नए सत्र में नहीं मिल पाई पुराने सत्र की अंक सूची | Not yet found in the new season, the old season's points list | Patrika News

अब तक नए सत्र में नहीं मिल पाई पुराने सत्र की अंक सूची

locationकवर्धाPublished: Dec 09, 2018 01:41:36 pm

Submitted by:

Panch Chandravanshi

12 हजार से विद्यार्थियों ने परीक्षा दिलाया था। परीक्षा के बाद सितम्बर में नतीजे घोषित तो कर दिए गए लेकिन अंकसूचियों के लिए इन विद्यार्थियों को इंतजार कराया जा रहा है। अंकसूची नहीं मिलने से उन विद्यार्थियों को परेशानी हो रही हैं

Could not find the old season's points list

Could not find the old season’s points list

कवर्धा. रिजल्ट आए 4 महीने बीत चुके हैं लेकिन अभी तक दुर्ग यूनिवर्सिटी जिले के 7 सरकारी कॉलेजों के हजारों विद्यार्थियों की अंकसूचियां अटका दी है। ऐसे में विद्यार्थियों की परेशानी बढऩे लगी हैं। अंकसूची के लिए विद्यार्थी आए दिन कॉलेज के चक्कर काट रहें हैं।
कबीरधाम जिले में 7 सरकारी कॉलेज है। शैक्षिक सत्र 2017-18 में इन कॉलेजों में बीए, बीएससी, बीकॉम समेत एमए के सभी संकायों के करीब 12 हजार से विद्यार्थियों ने परीक्षा दिलाया था। परीक्षा के बाद सितम्बर में नतीजे घोषित तो कर दिए गए लेकिन अंकसूचियों के लिए इन विद्यार्थियों को इंतजार कराया जा रहा है। अंकसूची नहीं मिलने से उन विद्यार्थियों को परेशानी हो रही हैं जो पास आऊट हो चुके हैं और उच्च शिक्षा के लिए दूसरे विश्वविद्यालय में एडमिशन लेना चाहते हैं क्योंकि बगैर अंकसूची के वे अपना माइग्रेशन भी नहीं बनवा पा रहे हैं।
पीजी कॉलेज से थे अधिक विद्यार्थी
पीजी कॉलेज कवर्धा में अंडर ग्रेजुएट विषय यानि बीए, बीएससी और बीकॉम फ स्र्ट व सेकंड ईयर के 5 हजार से विद्यार्थियों का परीक्षा दुर्ग यूनिवर्सिटी ने लिया था। मार्च से परीक्षाएं शुरू हुई थी। परीक्षा के बाद भी नतीजे जारी करने में 2 महीने देरी हुई थी। अब लेटलतीफ ी कर इन विद्यार्थियों की अंकसूचियों को अटका दिया है। इससे विद्यार्थी अधिक परेशान हो चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।
नेट की काफी से चला रहे काम
अंक सूची के नहीं आने के कारण विद्यार्थी किसी भी काम के लिए नेट की कापी से ही काम चला रहे हैं। परीक्षा फार्म भरने व नया एडमिशन लेने के लिए नेट की ही काफी का उपयोग किया जा रहा है, लेकिन किसी नौकरी में एपलाई करने के लिए अधिक परेशानी हो रही है। यहां नेट की काफी नहीं ऑरिजन मांगे जा रहे हैं। इससे विद्यार्थीअधिक परेशान हो चुके हैं। पुराने सत्र का अंक सूची अब तक नहीं आया है और नए सत्र की परीक्षा की तैयारी जोरो से शुरु हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो