script

बच्चे थे मैदान में, पढ़ाई छोड़ टीचर्स YouTube में देख रहे थे फिल्म, तभी आ धमके कलक्टर फिर जो हुआ….

locationकवर्धाPublished: Mar 24, 2020 09:15:58 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

स्कूल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलक्टर (District Collector) तो स्कूल में तीन शिक्षक (School Teachers) दो दिन से अनुपस्थित मिले।वहीं रक्से माध्यमिक स्कूल के एक शिक्षक अध्यापन समय पर स्कूल के कार्यालय में यूट्यूब (Youtube) पर फिल्म देखते मिले जबकि बच्चे पढ़ाई छोड़ मैदान में खेलते पाए गए।शिक्षकों की इस तरह के रवैये को दखते हुए शिक्षकों के विरूद्ध शोकॉज नोटिस जारी किया है।

collector news

बच्चे थे मैदान में, पढ़ाई छोड़ टीचर्स यूट्यूब में देख रहे थे फिल्म, तभी आ धमके कलक्टर फिर जो हुआ….

कवर्धा . नए शैक्षणिक सत्र शुरू होने के ठीक दूसरे दिन कवर्धा जिले के कलक्टर (District Collector) सहसपुर लोहारा विकासखण्ड के पांच अलग-अलग प्राथमिक, माध्यमिक, हाई और हायर सेकेन्डरी स्कूल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई लापरवाही उजागर हुई।औचक निरीक्षणक के दौरान सिंघनगढ़ हायर सेकेन्डरी स्कूल के तीन शिक्षक दो (School Teachers) दिन से अनुपस्थित मिले। रक्से माध्यमिक स्कूल के एक शिक्षक अध्यापन समय पर स्कूल के कार्यालय में यूट्यूब (Youtube) पर फिल्म देखते मिले जबकि बच्चे पढ़ाई छोड़ मैदान में खेलते पाए गए। इसी नरोधी मीडिल स्कूल में बच्चे स्कूल समय पर मैदान में खेलते मिले। कलक्टर अवनीश कुमार शरण ने नए शैक्षणिक सत्र के दूसरे दिन ही स्कूलों में शिक्षकों की इस तरह के रवैये को दखते हुए संबंधित प्राचार्यों के प्रति कड़ी नाराजगी जताई।

कलक्टर ने रक्से के प्राचार्य और संकूल प्रभारी सहित 10 शिक्षकों के विरूद्ध शोकॉज नोटिस जारी करने और उन सभी शिक्षकों के व्यक्तिगत फाइल में नोटिस को नस्तीबद्ध करने के निर्देश दिए हैं। कलक्टर ने औचक निरीक्षण के दौरान स्कूलों में शिक्षक द्वारा फि ल्म देखते पाए जाने पर नाराजगी जताते हुए जिले के सभी स्कूलों में अध्यापन कार्य के समय कक्षाओं में मोबाईल लेकर प्रवेश की अनुमति नहीं देने और अध्यापन समय पर मोबाईल प्राचार्य कक्ष में बंद कर रखने के संबंध में निर्देश जारी करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए। साथ ही इन निर्देशों को सभी स्कूलों में कड़ाई से पालन कराने के लिए भी कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो