पुलिस ने बाइक के नकली पार्ट्स बेचते दो ठगो को धर दबोचा

पुलिस ने बाइक के नकली पार्ट्स बेचते दो ठगो को धर दबोचा

Deepak Sahu | Publish: Mar, 14 2018 11:53:54 AM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 11:55:06 AM (IST) Kawardha, Chhattisgarh, India

पुलिस ने कोतवाली थाना के अंतर्गत नकली ऑटो पार्ट्स बेचते हुए 2 युवकों को रंगेहाथों धर दबोचा

कवर्धा. पुलिस ने कोतवाली थाना के अंतर्गत नकली ऑटो पार्ट्स बेचते हुए 2 युवकों को रंगेहाथों धर दबोचा। आरोपियों पर मामला दर्ज कर कार्यवाई की जा रही है। दोनों आरोपी ललित व पंकज भाई है और ऐसे ही गाड़ियों के नकली ऑटो पार्ट्स बेच कर लोगो को ठगते है। पर इस बार एक ग्राहक की मदद से पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।

दरअसल, घटना कवर्धा के एक कोतवाली की है ये दोनों आरोपी हीरो कंपनी की नकली ऑटो पार्ट्स बेचने दुकान पर गए और सस्ते दाम पर बेचने की बात की जिससे ग्राहक को उन दोनों पर शक हुआ और उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों आरोपियों ललित व पंकज को रंगेहाथों पकड़ा और अब उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।दोनों भाई पंकज व ललित पिता हरबंस लाल रोहतक हरियाणा के रहने वाले है। पुलिस ने दोनों आरोपियों पर धारा 419, और 420, 34 दर्ज किया है।

READ MORE: परीक्षा की तैयारी को नजरअंदाज कर, बच्चे ये काम करने को मजबूर, जानें क्या है मामला

ऐसे करते थे ठगी
मिली जानकारी के अनुसार दोनों भाई ललित व पंकज ऑटो पार्ट्स की दुकानों पर घूम-घूम कर अलग-अलग गाड़ियों के नकली बॉडी पार्ट्स कम दामों में बेचा करते थे। उस दिन वो हीरो के नकली ऑटो पार्ट्स लेकर बेचने गए जिसमें कम दाम सुनकर ग्राहक को उन पर शक हुआ और उसने पुलिस को खबर दी जिससे दोनों आरोपी पकडे गए। पुलिस ने आरोपियों को थाने लेजाकर पूछताछ की जिससे पता चला की दोनों भाई 1 लाख 10 हजार की नकली मोटरबाइक के पार्ट्स लेकर घूम रहे थे।

READ MORE: ट्रैफिक इंजीनियरिंग का बड़ा खामियाजा, ब्रेकर पर ट्रक रोका, स्टियरिंग में फंसे ड्राइवर की मौत

ये इनका पहला मामला नहीं था पुलिस के मुताबिक दोनों भाई पहले भी ऐसी ठगी कर चुके है। आरोपियों के पकडे जाने के बाद पुलिस अब इनके बाकी मामलों को छानबीन कर रही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned