scriptझीरमघाटी कांड के मास्टर माइंड ने यहां भी फैलाया था जाल, पुलिस ने बड़ी संख्या में जब्त किया विस्फोटक सामग्री | Police seize explosive material from naxal camp in Kawardha CG | Patrika News

झीरमघाटी कांड के मास्टर माइंड ने यहां भी फैलाया था जाल, पुलिस ने बड़ी संख्या में जब्त किया विस्फोटक सामग्री

locationकवर्धाPublished: Mar 16, 2019 01:18:16 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

माओवादियों के कैम्प से बड़ी संख्या में कूकर बम, आईईडी, डेटोनेडर सहित अन्य विस्फोटक सामग्री मिलना बड़ी वारदात की ओर ईशारा कर रहे हैं।

naxal news

झीरमघाटी कांड के मास्टर माइंड ने यहां भी फैलाया था जाल, पुलिस ने बड़ी संख्या में जब्त किया विस्फोटक सामग्री

कवर्धा. लोकसभा चुनाव के पूर्व झीरमघाटी कांड का मास्टर माइंट कबीरधाम जिले में और नक्सलियों के कैम्प से बड़ी संख्या में कूकर बम, आईईडी, डेटोनेडर सहित अन्य विस्फोटक सामग्री मिलना बड़ी वारदात की ओर ईशारा कर रहे हैं।

जी हां, बस्तर के झीरमघाटी में वर्ष 2013 रहा है, जो खतरे की घंटी है। हालांकि पुलिस टीम, सीएएफ और एसटीएफ के जांबाज जवानों ने नक्सलियों के मंशुबों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया। लेकिन खतरा टला नहीं है क्योंकि जिले मेंं 120 से कहीं अधिक बस्तर के नक्सली कबीरधाम के जंगलों में मौजूद हैं। विस्तार प्लाटून 2 व 3 के सदस्य इस क्षेत्र में सक्रिय हैं। यह विधानसभा चुनाव के पूर्व भी गांव-गांव में पर्चा बांटे थे। अब लोकसभा चुनाव के पूर्व इस तरह से विस्फोटक मिलना काफी चिंता जनक है। हालांकि जिला पुलिस के जवान नक्सलियों से निपटने समक्ष हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो