scriptदृष्टी बाधिर विद्यालय में समस्याओं का अंबार | Problems with Problems in Vishesh Badhid School | Patrika News

दृष्टी बाधिर विद्यालय में समस्याओं का अंबार

locationकवर्धाPublished: Dec 24, 2018 11:52:39 am

Submitted by:

Panch Chandravanshi

दृष्टी बाधिर व श्रवण बाधिर विद्यालय की व्यवस्था को लेकर पालक अधिक नाराज है। बच्चों को मिलने वाले भोजन में जमकर कांटा मारी की जा रही है। पोषण आहार के नाम पर केवल दाल-भात दिया जा रहा है। इसी प्रकार बच्चों की देखरेख भी नहीं हो पा रही है।

School problem

School problem

कवर्धा. जिले का एकमात्र दृष्टी, बाधिर व श्रवण बाधिर विद्यालय में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। इससे परेशान पालकों ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर विद्यालय की व्यवस्था सुधारने की मांग की है।
जिला मुख्यालय से 7 किमी दूरी पर स्थित दृष्टी बाधिर व श्रवण बाधिर विद्यालय की व्यवस्था को लेकर पालक अधिक नाराज है। इससे परेशान स्यामजी साहू, कपिल चंद्रवंशी, बलराम साहू, रामबति, मोहित साहू सहित अन्य पालकों ने बच्चों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां कलक्टर को ज्ञापन सांैपते हुए बताया कि बच्चों को मिलने वाले भोजन में जमकर कांटा मारी की जा रही है। पोषण आहार के नाम पर केवल दाल-भात दिया जा रहा है। इसी प्रकार बच्चों की देखरेख भी नहीं हो पा रही है। विद्यालय के चौकीदार को रायपुर में अटैच कर दिया गया है। यहां बच्चों की सुरक्षा व देखरेख पर अधीक्षिका का कोई ध्यान नहीं है। बिना अनुभव वाले अधीक्षक को रखा गया है।
8 वीं तक किया जाए विद्यालय
पालकों ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर कहा कि केवल 5 कक्षा तक श्रवण व दृष्टी बाधिर स्कूल संचालित हो रही है। 5 वीं कक्षा की पढ़ाई के बाद बच्चों की पढ़ाई छूट जाती है। 8 वीं तक व अन्य कक्षा की पढ़ाई के लिए बच्चों को रायपुर व धमतरी भेजना पड़ता है, लेकिन सभी पालक बच्चों को बाहर भेजकर पढ़ाई कराने में सक्षम नहीं है। इसके कारण पालकों ने मांग किया कि जिले में ही 8 वीं कक्षा तक की पढ़ाई हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो