script15 जुलाई से इन जगहों पर लगेगा राशन कार्ड नवीनीकरण के लिए शिविर, साथ ले जाना न भूलें ये दस्तावेज | Ration card renewal camp starts from July 15 in Chhattisgarh | Patrika News

15 जुलाई से इन जगहों पर लगेगा राशन कार्ड नवीनीकरण के लिए शिविर, साथ ले जाना न भूलें ये दस्तावेज

locationकवर्धाPublished: Jul 11, 2019 01:48:45 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

– 15 जुलाई से 30 अगस्त तक लगेगा राशन कार्ड के नवीनीकरण के लिए शिविर- राशन कार्ड नवीनीकरण के लिए साथ ले जाने होंगे नीचे लिखे जरूरी दस्तावेज

ration card

15 जुलाई से इन जगहों पर लगेगा राशन कार्ड नवीनीकरण के लिए शिविर, साथ ले जाना न भूलें ये दस्तावेज

कवर्धा. कबीरधाम जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत वर्तमान में प्रचलित राशन कार्डो का नवीनीकरण 30 अगस्त किया जाएगा। जिला स्तर पर विकासखण्ड स्तरीय मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण दिया गया।

प्रभारी जिला खाद् अधिकारी अरूण मेश्राम ने बताया कि राशन कार्ड नवीनीकरण कार्य के लिए जिले के सभी ग्राम पंचायतों, जनपद पंचायतों और नगरीय निकायों में ग्रामवार, वार्डवार, सत्यापन दलों का गठन करने की कार्रवाई पूरी हो चुकी है। जिले के प्रत्येक पंचायत एवं नगरीय वार्डों में राशन कार्ड नवीनीकरण के लिए शिविर का आयोजन 15 जुलाई से शुरू होगा। प्रशिक्षण में सभी जनपद पंचायतों के सीईओ और नगरीय निकाय कार्यालयों के सीएमओ और मास्टर ट्रेनर्स उपस्थित थे।

सहायक खाद्य अधिकारी विजय किरण ने खण्ड स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स को प्रशिक्षण राशन कार्डों के नवीनीकरण के संबंध में राज्य शासन के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप प्रशिक्षण देते हुए विस्तार से जानकारी दी। उनहोने बतााया कि खाद्य विभाग के अधिकारियों को जनपद पंचायतों और नगरीय निकायों से समन्वय कर समय-सीमा में नवीनीकरण कार्य को मुर्त रूप देने के बार में बताया।

Ration Card की खबर पढ़ें बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो