क्वारंटाइन सेंटर में 24 घंटे ड्यूटी करने वाले 1248 स्कूल सफाई कर्मचारियों को नहीं मिला तीन महीने से वेतन

कवर्धा जिले के चारों विकासखंड के 1600 से अधिक प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक, हाई व हायर सेकेण्डरी स्कूल में 1248 सफाई कर्मचारी हैं, जिन्हें तीन माह से मानदेय ही नहीं मिला है।

By: Dakshi Sahu

Updated: 11 Aug 2020, 02:13 PM IST

कवर्धा. स्कूल बंद होने के बाद भी सफाई कर्मचारी क्वारंटाइन सेंटर में मौजूद रहकर कार्य किए। लोगों के जूठे पत्तल उठाए, इसके बाद भी तीन माह से इन्हें मानदेय नहीं मिला है। स्कूल सफाई कर्मचारी वेतन को तरस रहे हैं। जिलेभर के चारों विकासखंड के 1600 से अधिक प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक, हाई व हायर सेकेण्डरी स्कूल में 1248 सफाई कर्मचारी हैं, जिन्हें तीन माह से मानदेय ही नहीं मिला है।

स्कूल में दो घंटे काम करने के एवज में इन्हें 2382 रुपए मासिक मेहनताना मिलता है। लेकिन कोरोनो संक्रमण के चलते स्कूल को बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में उन्हें 24 घंटे ड्यूटी करनी पड़ी। इसके लिए इन्हें अतिरिक्त मेहनताना देने का वादा किया गया था लेकिन न तो मानदेय मिल सका है न ही अतिरिक्त मेहनताना। इसलिए कर्मचारी शिक्षा विभाग से नाराज हैं।

190 रुपए रोजी की मांग उठी
स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ के पदाधिकारी सोमवार को कवर्धा कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां पर उन्होंने आवेदन दिया कि उन्हें मई, जून और जुलाई का मूल वेतन और मई व जून में क्वारंटाइन सेंटर में किए अतिरिक्त कार्य का भी राशि दिया जाए।

कलेक्टे्रट घेराव की चेतावनी
छत्तीसगढ़ अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ के पदाधिकारी जिला प्रशासन को चेतावनी भी दी कि यदि तीन दिनों के भीतर उन्हें मानदेय का भुगतान नहीं होता तो वह परिवार सहित कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करेंगे।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned