scriptस्कूलों में विद्यार्थियों के साथ किया जा रहा भेद-भाव, सीट फूल बताकर नहीं दे रहे प्रवेश | schools not take admission of students | Patrika News

स्कूलों में विद्यार्थियों के साथ किया जा रहा भेद-भाव, सीट फूल बताकर नहीं दे रहे प्रवेश

locationकवर्धाPublished: Jul 14, 2018 02:17:14 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

स्कूल में प्रवेश के लिए विद्यार्थी भटक रहे हैं। हर जगह सीट फूल बताकर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

cg news

स्कूलों में विद्यार्थियों के साथ किया जा रहा भेद-भाव, सीट फूल बताकर नहीं दे रहे प्रवेश

कवर्धा . छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के शासकीय स्कूल में प्रवेश के लिए विद्यार्थी भटक रहे हैं। हर जगह सीट फूल बताकर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। कहीं पोषित स्कूल के विद्यार्थियों को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा तो कहीं कन्या स्कूल में बालकों को मना कर दिया गया है। इसी लापरवाही के चलते हर साल हजारों विद्यार्थी शिक्षा से दूर हो जाते हैं।

कवर्धा शहर में छह शासकीय हाई व हायर सेकण्डरी स्कूल है। सभी स्कूल में बालक-बालिका का भेद भूलाकर प्रवेश देना है। शासन ने इसके लिए सहशिक्षा प्रारंभ की, लेकिन नगर के आदर्श कन्या स्कूल और नवीन कन्या हायर सेकण्डरी स्कूल में केवल बालिकाओं को प्रवेश दिया गया, बालकों को प्रवेश देने से मना कर दिया गया है।

शासन जहां एक ओर शासकीय स्कूल को प्राइवेट स्कूल के तर्ज पर लाना चाहती है तो प्राचार्य अपनी मानमानी करते हुए इस महत्वकांक्षा पर पानी फेरने पर लगे हुए हैं। इसकी जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी को भी है, बावजूद वह इस मामले में कुछ नहीं कर रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो