शादी वाले घर में कोरोना का कहर, एक ही परिवार के 7 लोग संक्रमित, खुशियों में भूले कोविड गाइडलाइन का पालन

Coronavirus in Kawardha: शादी वाले घर में बिना कोरोना जांच किए शामिल होने का खामियाजा पूरा गांव भुगत रहा है। कवर्धा जिले में शादी के बाद एक ही परिवार के सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

By: Dakshi Sahu

Updated: 26 Apr 2021, 12:23 PM IST

कवर्धा. शादी वाले घर में बिना कोरोना जांच किए शामिल होने का खामियाजा पूरा गांव भुगत रहा है। कवर्धा जिले में शादी के बाद एक ही परिवार के सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें पुलिस का एक कांस्टेबल भी शामिल है। पुलिस जवान छुट्टी लेकर शादी के लिए गांव आया था। शादी में दूर-दूर से लोग आए हुए थे। मेहमानों की भीड़ रही। शादी तक तो किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई, लेकिन अब शादी में शामिल होना कुछ लोगों को महंगा पड़ रहा है।

घर में किया आरक्षक को आइसोलेट
दरअसल पंडरिया ब्लाक के सुदृर वनांचल ग्राम पंचायत मुनमुना में शादी होने के बाद कुकदूर थाना में पदस्थ आरक्षक ने ड्यूटी ज्वाइन करने के पहले कोरोना टेस्ट कराया। कुकदूर अस्पताल में जांच कराने पर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया। इसके बाद आरक्षक को उसके घर मुनमुना में आइसोलेट किया गया है।

Read more: Lockdown में 10 की बजाय शादी में पहुंच गए 100 लोग, नियम तोडऩे वाले परिवार से वसूला 10 हजार जुर्माना ....

शादी वाले घर में छह और लोग मिले पॉजिटिव
जवान के सम्पर्क में आए परिवार की भी जांच की गई। शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किट की कमी होने के कारण पोलमी चेक पोस्ट में टोटल 19 लोगों की जांच की गई, जिसमें शादी वाले परिवार के 6 लोग और पॉजिटिव मिले हैं। जवान को मिलाकर एक ही परिवार में 7 लोग संक्रमित निकले हैं। वहीं रविवार को पोलमी चेक पोस्ट में 12 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें दो पॉजिटिव पाए गए। दोनों संक्रमित शिक्षक दंपती हैं। अभी वनांचल में शादी बड़ी धूमधाम से की जा रही है। जहां सोशल डिस्टेंस का कोई पालन नहीं हो रहा है।

बेवजह घूमने वालों को पुलिस ने सिखाया सबक
कवर्धा जिले में लॉकडाउन लगा हुआ बावजूद जान बूझकर लोग लापरवाही बरते रहे हैं, जिन्हें पुलिस सबक सिखाने में लगी है। हालांकि तरीका अलग है, लेकिन लोगों को सबक मिलने लगा है। बेवजह घूमते पाए जाने वालों को पुलिस कान पकड़कर उठक बैठक लगवा रही है। ग्राम पंचायत कोदवागोदान में रविवार को पेट्रोलिंग के समय कुकदूर पुलिस को लॉकडाउन के समय बेवजह घूमने वाले नजर आए, जिनसे बाहर घूमने की वजह पूछी गई, तो उपयुक्त कारण नहीं बता पाए। पुलिस ने इनकी जमकर खबर ली। महिला आरक्षक ने युवाओं से उठक बैठक करवाई। हिदायत भी दी कि दोबारा फालतू घूमते मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned