scriptकवर्धा: नदी में टूटकर गिरा था बिजली का तार, नहाने गई सात की बच्ची करंट की चपेट में आई, दर्दनाक मौत | Seven year old girl dies due to electric shock in Kawardha | Patrika News

कवर्धा: नदी में टूटकर गिरा था बिजली का तार, नहाने गई सात की बच्ची करंट की चपेट में आई, दर्दनाक मौत

locationकवर्धाPublished: Aug 31, 2020 12:52:39 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

किसान की लापरवाही के कारण एक सात वर्षीय बच्ची की करंट से मौत हो गई। घटना कुकदूर थाना अंतर्गत ग्राम भेड़ागढ़ की है। (Electricity current death in kawardha)

कवर्धा: नदी में टूटकर गिरा था बिजली का तार, नहाने गई सात की बच्ची करंट की चपेट में आई, दर्दनाक मौत

कवर्धा: नदी में टूटकर गिरा था बिजली का तार, नहाने गई सात की बच्ची करंट की चपेट में आई, दर्दनाक मौत

कवर्धा. किसान की लापरवाही के कारण एक सात वर्षीय बच्ची की करंट से मौत हो गई। घटना कुकदूर थाना अंतर्गत ग्राम भेड़ागढ़ की है। जहां रविवार की सुबह गांव की ही 7 वर्षीय नेहा पिता बैशाखू धुर्वे पास की छोटी नदी में नहाने गई थी। नदी में टूटकर गिरे बिजली की तार की करंट के चलते बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। नदी के ऊपर से किसान अपनी खेत में बोर पंप के लिए ले बिजली तार ले गया है। वह तार टूटकर नदी में जा गिरा था। जिससे नहाने गई बच्ची तार की चपेट में आ गई और करंट लगने से उसकी मौत हो गई।
Read more: बेमेतरा: दोस्तों के साथ एनीकट में नहाने गया युवक सुरही नदी में बहा, 12 घंटे बाद भी नहीं मिली लाश

ग्रामीणों का फूटा गुस्सा
ग्रामीणों ने देखा तो सप्लाई बंद कर बच्ची को नदी से बाहर निकाला। तब तक मासूम की सांसें थम चुकी थी। पुलिस ने पंचनामा बनाया। पोस्टमाटर्म के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार आरोपी किसान को कई बार समझाया गया कि नदी के ऊपर से जो तार खींचा गया उसे निकाल लें बावजूद वह नहीं माना। आखिरकार हादसा हो ही गया। बच्ची के बाद ग्रामीणों का गुस्सा आरोपी किसान पर फूट पड़ा। इधर बच्ची की मौत से परिजन सदमे में है।
बाढ़ में बह गया व्यक्ति, दो दिन बाद मिला शव
कवर्धा में लगातार बारिश से कई नदियां उफान पर आ गई है। जिसमें कई लोग बह गए। किसी कि किस्मत अच्छी थी तो बच गए, तो किसी का शव ही नदी से बाहर आ रहा है। पांडातराई थाना अंतर्गत 27 अगस्त को ग्राम मड़मड़ा निवासी दिलीप, पिता लालू वर्मा(50) हाफ नदी के बाढ़ में बह गया। दो दिनों तक उसका कोई पता नहीं चला। नदी का जलस्तर कम हुआ तो शनिवार की शाम को उसका शव कई किलोमीटर दूर मिला। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद ग्राम बिशेषरा हाफ नदी स्टापडेम के पास से मृतक दिलीप का शव बरामद किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो