इस गांव में हुई एक ऐसी घटना, लोग खुद-ब-खुद जुड़ रहे हैं शराबबंदी के मुहिम से

इस गांव में हुई एक ऐसी घटना, लोग खुद-ब-खुद जुड़ रहे हैं शराबबंदी के मुहिम से

Chandu Nirmalkar | Publish: Jun, 21 2019 07:04:00 PM (IST) | Updated: Jun, 21 2019 07:09:49 PM (IST) Kawardha, Kabirdham, Chhattisgarh, India

Sharabbandi in Kawardha : एक ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया जब गांव में (Liquor ban in Chhattisgarh) अवैध शराब की ब्रिकी (illegal liquor sales) का खुलासा हुआ।

रायपुर/बीरेन्द्रनगर. छत्तीसगढ़ में शराबबंदी (Liquor ban in chhattisgarh) का मुद्दा गरमाया हुआ है। सरकार (Chhattisgarh govt) की घोषणा के बाद भी प्रदेश में शराबबंदी नहीं हो रही है। बल्कि लोगों को अब आसानी से गांव-गांव में शराब मिल रही है। शराबबंदी (Sharabbandi in kawardha) को लेकर बिगड़ती व्यवस्था को लेकर अब लोगों को सरकार पर नहीं खुद को ये ठान लेना है कि प्रदेश में शराबबंदी (Sharabbandi) करना है। एक ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया जब गांव में अवैध शराब की ब्रिकी का खुलासा हुआ। इसके बाद लोग खुद-ब-खुद इस मुहिम से जुड़ रहे हैं।

मामला कवर्धा जिले के ग्राम बीरेन्द्रनगर, रणवीरपुर की है। यहां लगातार अवैध शराब की बिक्री की खबरे आने के बाद लोहारा थाना के टीआई मुकेश यादव अपने जवानों को लेकर गांव पहुंचे। रात्रि 09 बजे ही गांव में बैठक लेकर पंच, सरपंच व महिला कमांडों के समक्ष लोगों को समझाईश दी।

बैठक में कहा- गांव को आदर्श गांव बनाएं
बैठक में ग्रामीणों के बीच बाते रखी गई कि ग्राम बीरेन्द्रनगर, रणवीरपुर सहित आसपास के गांवों में शराब व गांजा की अवैध बिक्री होने की खबरे आ रही है। ऐसे कामों में संलिप्त लोग अवैध बिक्री बंद कर दे और गांव को आदर्श व शराब मुक्त गांव बनाने की ठान ले। पंचायत का सरपंच भी पुरी तरह शराब मुक्त गांव बनाने के लिए महिला कमांडो की साथ दे और सपोर्ट करे।

इसके बाद भी शराब कोचिए अपने हरकतों से बाज नहीं आए, तो पुलिस अपना तीसरी आंख खोलना पड़ेगा। फिर कोई भी नहीं बच पाएगा। इस तरह सख्ती के साथ ग्रामीणों को समझाईश दी गई। साथ ही टीआई ने लोगों को मोबाईल नंबर भी दिए, ताकि लोगों व पुलिस के बीच संपर्क बना रहे हैं। अगर किसी ने भी शराब बेचते देखे तो फोनकर पुलिस को सुचित करे। पुलिस की इस पहल से लोगों में पुलिस के प्रति भरोसा और क्षेत्र में अवैध शराब व गांजा की बिक्री पर ब्रेक लगने की उम्मीद जगी है। बैठक में बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

 

sharabbandi i in Chhattisgarh h इन ख़बरों को जरूर पढ़ें, करें CLICK

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned