script

कवर्धा: मामला दबाने के लिए रुपए मांगने वाली महिला SI और दो कांस्टेबल को SP ने किया निलंबित, बातचीत का ऑडियो वायरल

locationकवर्धाPublished: Dec 01, 2020 11:11:31 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

Chhattisgarh police: पहली बार ऐसा हुआ जब पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी आदेश में पुलिस पर ही रुपए लेन-देन का मामला स्पष्ट किया गया है। जिसके तहत निलंबन की कार्रवाई की गई।

कवर्धा: मामला दबाने के लिए रुपए मांगने वाली महिला SI और दो कांस्टेबल को SP ने किया निलंबित, बातचीत का ऑडियो हुआ वायरल

कवर्धा: मामला दबाने के लिए रुपए मांगने वाली महिला SI और दो कांस्टेबल को SP ने किया निलंबित, बातचीत का ऑडियो हुआ वायरल

कवर्धा. जिले में एक साथ तीन पुलिस कर्मचारियों के निलंबन से हड़कंप मच गया है। कवर्धा एसपी शलभ सिन्हा ने बाजार चारभाठा चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक गीतांजली सिन्हा, वहां पदस्थ आरक्षक हेमंत राजपूत और रक्षिक केंद्र के चालक आरक्षक आसिफ खान को निलंबित कर दिया है। पहली बार ऐसा हुआ जब पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी आदेश में पुलिस पर ही रुपए लेन-देन का मामला स्पष्ट किया गया है। जिसके तहत निलंबन की कार्रवाई की गई।
रुपए के लेन-देन का ऑडियो पहुंचा एसपी के पास
मिली जानकारी के अनुसाार 29 नवंबर को एक ऑडियो एसपी के मोबाइल पर पहुंचा। इसमें बाजार चारभाठा चौकी अंतर्गत अवैधानिक कार्य को संरक्षण देने के लिए रुपए की लेन-देन की बात कही गई है। साथ ही बाजार चारभाठा क्षेत्र में मिल रही लगातार शिकायतों के चलते ही पुलिस अधीक्षक ने रविवार को ही देर शाम बाजार चारभाठा की चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक गीतांजली सिन्हा, आरक्षक हेमंत राजपूत को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया था।
लगातार गिर रही निलंबन की गाज
कवर्धा में रक्षित केंद्र के चालक आरक्षक आसिफ खान के विरूद्ध भी निलंबन की कार्रवाई कर रक्षित केंद्र में अटैचमेंट का आदेश दिया गया है। निलंबित पुलिसकर्मियों को निलंबन अवधि में शासन द्वारा मान्य निर्धारित वेतन और भत्ते की पात्रता होगी। रक्षित केंद्र में होने वाली तीनों गणना में उपस्थित रहना अनिवार्य होगा। दुर्ग संभाग में डीजीपी के दौरे के बाद प्रत्येक जिले में दागी पुलिसकर्मियों पर गाज गिर रही है। कवर्धा के अलावा दुर्ग जिले में भी दो पुलिसकर्मियों को डीजीपी के आदेश पर एसपी ने निलंबित कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो