script

दीवाली पर बैगा ग्रामीणों का घर भी रौशन

locationकवर्धाPublished: Nov 06, 2018 11:42:07 am

Submitted by:

Panch Chandravanshi

जिम्मेदारों के अनदेखी के चलते होलिन टोला के आदिवासी अंधेरे में गूजर बसर कर रहे थे। इस समस्या को लेकर पत्रिका ने लगातार समाचार प्रकाशित किया। इसके बाद विभाग के अधिकारियों की नींद खुली और ग्रामीणों के घरों तक कनेक्शन पहुंचाया। इसके लोगों का घर रौशनी जगमगा उठा।

lucknow

Home of villagers roshan

कवर्धा. बैजलपुर. दिपावली दीपों का पर्व है। पर्व में ग्रामीणों का घर व आंगन रौशन से जगमगा उठाता है। पर्व पर वनांचल ग्राम होलिन टोला के ग्रामीणों का घर भी रौशन हो गया।
वनांचल क्षेत्र की विकास के लिए शासन कई तरह की योजना का क्रियान्वयन कर रही है। ताकि बैगा आदिवासियों को विकास के मुख्य धारा से जोड़ सके, लेकिन जिम्मेदारों के अनदेखी के चलते होलिन टोला के आदिवासी अंधेरे में गूजर बसर कर रहे थे। इस समस्या को लेकर पत्रिका ने लगातार समाचार प्रकाशित किया। इसके बाद विभाग के अधिकारियों की नींद खुली और ग्रामीणों के घरों तक कनेक्शन पहुंचाया। इसके लोगों का घर रौशनी जगमगा उठा।
दरअसल वनांचल ग्राम होलिन टोला के बैगा आदिवासियों के घरों को रौशन करने के लिए ट्रांसफार्मर सहित विद्युत पोल खड़ी तो कर दी है, लेकिन घरों तक कनेक्शन नहीं पहुंचा पाई है। जबकि विद्युत पोल व ट्रांसफार्मर लगाए माहभर बीत चुका था। इसके चलते बैगा परिवार के लोगों को अंधेरे में गुजर बसर करना पड़ रहा था। पत्रिका द्वारा खबर प्रकाशन के बाद घरों तक कनेक्शन पहुंचाया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो