scriptअचानक दिखे एेसे निशान सहम गए लोग, बोले – ये पैर के निशान इंसान के नहीं, बल्कि… | The Leopard footprints found in the village of Kawardha | Patrika News

अचानक दिखे एेसे निशान सहम गए लोग, बोले – ये पैर के निशान इंसान के नहीं, बल्कि…

locationकवर्धाPublished: Nov 16, 2017 08:11:41 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

कवर्धा जिले के एक गांव के लोग दहशत में हैं। दरअसल गांव में कुछ एेसे निशान मिले हैं जिसे देखकर यहां के लोग सहमे हुए हैं।

Leopard footprints

अचानक दिखे एेसे निशान सहम गए लोग, बोले – ये पैर के निशान इंसान के नहीं, बल्कि…

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले और भोरमदेव अभयारण्य से लगा हुआ सरोदा जलाशय के पीछे एक गांव के लोग दहशत में हैं। दरअसल गांव में कुछ एेसे निशान मिले हैं जिसे देखकर यहां के लोग सहमे हुए हैं। वहीं कुछ ही दूर पर पालतू जानवरों के शव भी पाए गए। इसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई। उधर, ग्रामीणों ने आशंक जताई है कि गांव में तेंदुआ घुस आया है और यह शिकार तेंदुए ने ही किया है।

दिल्ली से लौटी मासूम लड़की की दर्दभरी जुबानी सुन रो देंगे आप, भैया-भाभी ने किया ऐसा सलूक- देखें Video

दरअसल, ग्राम केसदा निवासी मिलन पिता रामलाल नेताम के छह पालतू जानवर बाड़ी में थे। जिसे मंगलवार की रात हिंसक जानवर द्वारा शिकार कर लिया गया। तीन पालतू जानवरों को पूरी तरह से खा लिया गया, जबकि तीन पालतू जानवरों को मारकर छोड़ दिया गया। सुबह ग्रामीणों ने तीन सुबह को देखा। ग्रामीणों ने मृत जानवरों के आसपास हिंसक जानवर के पदचिन्ह भी देखे।
leopard footprints
ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि पालतू जानवरों का शिकार तेंदुआ ने किया है। इसके बाद से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं सुबह वन विभाग के दो सिपाही आए और पालतू जानवरों के मालिक से कहा कि मुआवजा के लिए वर्षों लग जाते हैं। मुआवजे के चक्कर में मत पड़ो कहकर गांव से चले गए। सिपाही द्वारा किसी प्रकार का प्रकरण नहीं बनाया गया, जिससे ग्रामीण को मुआवजा मिल सके।

ट्रक और हाइवा में जबरदस्त भिड़ंत, स्टेयरिंग में दो घंटे तक फंसा रहा ड्राइवर, एेसे बची जान – देखें वीडियो

अधिकारियों को जानकारी नहीं
अभयारण्य व वन परिक्षेत्र कवर्धा से लगे होने के बाद भी अधिकारियों को जानकारी नहीं कि किसी हिंसक जानवर द्वारा छह पालतू जानवरों का शिकार किया गया। जबकि वन विभाग के सिपाहियों को पूर्ण जानकारी है। ऐसे में इस मामले को क्यों दबाया जा रहा है समझ से परे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो