scriptदम तोडऩे लगी नई नवेली सड़क, ग्रामीणों में आक्रोश | The new fledgling road, the villagers | Patrika News

दम तोडऩे लगी नई नवेली सड़क, ग्रामीणों में आक्रोश

locationकवर्धाPublished: Jan 13, 2019 12:46:21 pm

Submitted by:

Panch Chandravanshi

इससे पहले भी सड़क में घटिया निर्माण सामग्री को लेकर सवाल उठाया गया था। एक सड़क का निर्माण हो रहा था, तो दूसरी ओर सड़क के परते उखड़े रहे थे, लेकिन इस ओर किसी ने ध्यान नहीं है। अब सड़क बनकर तैयार है, लेकिन निर्माण के कुछ दिन बाद ही सड़क पर दरारे पडऩे के साथ टूटने लगा है।

Resentment in the villagers

Resentment in the villagers

कवर्धा. पंडरिया ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम दामापुर बाजार से पंवरजली तक बनने वाली मार्ग कुछ ही दिन में जवाब देने लगा है। अभी से सड़क टूटने लगा है। सड़क की हालात पूरी तरह से जर्जर होती जा रही है।
इससे पहले भी सड़क में घटिया निर्माण सामग्री को लेकर सवाल उठाया गया था। एक सड़क का निर्माण हो रहा था, तो दूसरी ओर सड़क के परते उखड़े रहे थे, लेकिन इस ओर किसी ने ध्यान नहीं है। अब सड़क बनकर तैयार है, लेकिन निर्माण के कुछ दिन बाद ही सड़क पर दरारे पडऩे के साथ टूटने लगा है। वहीं दामापुर से अतरिया के बीच सड़क किनारे नाली निर्माण करवाया गया है। उसे जगह जगह खुला छोड़ दिया गया है। नाली की ऊंचाई सड़क से नीचे होने की वजह से आने जाने वालों को ठीक से दिख नहीं पाता। उक्त निर्माण कार्य के विषय में जोगी कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अश्वनी यदु ने चर्चा के दौरान बताया कि पूर्व में भी सड़क निर्माण का विरोध किया गया था। क्योंकि सड़क बनने के एक महीने के अंदर उखडऩे लगा था। शिकायत के कुछ दिनों बाद मरम्मत कार्य किया गया। वहीं हाल पवरजली रोड की भी है।
व्यस्तम मार्ग, कभी भी हो सकता है हादसा
यह मार्ग दामापुर पहुंचने का मुख्य मार्ग है दिन भर इस मार्ग में छोटे बड़े वाहनों का आवागमन होता रहता है, लेकिन जिस तरह से इस नाली को खुला छोड़ दिया गया है। वह काफी खतरनाक साबित हो सकता है। कई लोग नाली की ऊंचाई कम होने व खुला होने के कारण नाली में गिर रहे हैं। नाली के ही समीप स्कूल संचालित हो रहा है। ऐसे में बच्चों के लिए खतरा बनी रहती है। यही हालात बनी रहे तो बरसात में बड़ी घटना की आशंका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो