कवर्धा जेल में विचाराधीन कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, डंडे से पीट-पीटकर पत्नी को उतारा था मौत के घाट

कबीरधाम जिला जेल में विचाराधीन कैदी के फांसी लगाकर आत्महत्या करने से हड़कंप मच गया है। कोतवाली पुलिस घटना की जांच कर रही है।

By: Dakshi Sahu

Updated: 16 Feb 2021, 11:42 AM IST

कवर्धा. कबीरधाम जिला जेल में विचाराधीन कैदी के फांसी लगाकर आत्महत्या करने से हड़कंप मच गया है। कोतवाली पुलिस घटना की जांच कर रही है। पत्नी की हत्या का आरोपी विचाराधीन कैदी ज्ञान सिंह बैगा(28) ग्राम बंदौरा थाना तरेगांव जंगल का रहने वाला था। विचाराधीन कैदी ने जेल के बैरक नंबर 2 में ही फांसी लगाकर आत्महत्या की है। कुछ दिन पहले ही उसे पत्नी की हत्या के आरोप में जेल लाया गया था।

पंखे पर लटकी मिली लाश
पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि सोमवार की दोपहर में जेल में चाय बंट रहा था। सभी कैदी चाय लेने बैरक से बाहर निकले थे। तभी ज्ञानसिंह बैगा ने मौका पाकर बैरक में लगे पंखे से अपनी लूंगी को फंसाकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद पूरे जेल में अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी आला अधिकारियों को दी गई। फिलहाल कोतवाली पुलिस घटना की जांच कर रही है।

एसडीएम की मौजूदगी में हुआ पंचनामा
सोमवार देर शाम 7 बजे एसडीएम विनय सोनी, प्रभारी जेल अधीक्षक अनिल सिदार व परिजनों की मौजूदगी में पंचनामा हुआ। पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मिली जानकारी के मुताबिक मृतक ज्ञान ङ्क्षसह ने नवंबर 2020 में पत्नी को डंडे से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद आरोपी को जेल भेजा गया था।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned