scriptThe woman was murdered and burnt on the suspicion of being a tonic. | टोनही होने के शक पर महिला की हत्या कर जलाया | Patrika News

टोनही होने के शक पर महिला की हत्या कर जलाया

थाना कुकदुर अंतर्गत ग्राम दैहानटोला में 10 मई को सखीनाबाई का शव संदिग्ध अवस्था में पूर्ण रूप से जली हुई मिली। मामले की प्रारंभिक जांच में ही हत्या की आशंका जताई गई। चार दिन में जिला पुलिस की टीम ने उक्त मामले में आरोपी को धर दबोचा, जिसने अंधविश्वास के चलते टोनही होने के शक में महिला की हत्या कर जला दिया।

कवर्धा

Published: May 16, 2022 03:33:36 pm

कवर्धा.
जिले में लगातार हो रही हत्या के चलते पुलिस पर सवाल उठने लगे, इसलिए पुलिस अधीक्षक ने जिला पुलिस टीम की विशेष रूप से अलग-अलग थाने से टीआई को जांच व आरोपी को पकडऩे की जिम्मेदारी सौंपी। मामले में धारा 302, 201 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। अज्ञात आरोपी द्वारा विधवा महिला को वीभत्स तरीके से जघन्य हत्या करने के गंभीर प्रकरण को देखते हुए आरोपी को पकडऩे विशेष टीम तैयार किया गया, जिसकी निगरानी स्वयं एसपी कर रहे थे। कार्यवाही की पल-पल जानकारी प्राप्त कर लगातार टीम को मॉनिटरिंग करते रहे।
घटना से जुड़े हुए ऐसे कई पहलुओ को नकारते हुए विशेष टीम द्वारा विश्वनीय मुखबिरों के माध्यम से ग्राम पिपरहा के परमेश्वर परस्ते का मामले में संलिप्तता होने की पुष्टिकृत जानकारी मिली। जिस पर विवेचना टीम द्वारा परमेश्वर परस्ते से बारिकी से पूछताछ किया गया तो सच्चाई सामने आयी कि उसने ही टोनही व जादूटोना करने के शक में महिला की हत्या की। प्रकरण में आरोपी परमेश्वर परस्ते को धारा 302, 201, 449 भादवि एवं 04, 05 छत्तीसगढ़ टोनही प्रताडऩा निवारण अधिनियम के अंतर्गत विधिवत् गिरफ्तार न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।
पत्नी की तबियत बिगडऩे पर अंधविश्वास
पूछताछ पर आरोपी परमेश्वर परस्ते ने पुलिस को बताया कि एक वर्ष पूर्व दैहानटोला की लड़की के साथ उसका रीति रिवाज से विवाह हुआ। विवाह के कुछ दिनों बाद से उसकी पत्नी का तबियत खराब रहने से अंधविश्वास के कारण अलग-अलग जगहों में झाडफ़ूंक बैगा का काम करने वाले लोगों के पास लेकर जाने लगा। फिर भी उसकी पत्नी की तबियत में कोई सुधार नहीं होने पर अंध विश्वास के कारण परमेश्वर परस्ते अपने ससुराल ग्राम दैहानटोला ससुराल घर के पास में ही रहने वाली बेवा महिला मृतिका सखीना बाई पर जादू-टोना कर तबियत खराब करने जिसके कारण उसका दाम्पत्य जीवन बर्बाद होने का शंका करता था।
टोनही होने के शक पर महिला की हत्या कर जलाया
टोनही होने के शक पर महिला की हत्या कर जलाया
हत्या कर निकाला अपना गुस्सा
उक्त हत्याकांड से पर्दा उठाते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ.लालउमेद सिंह ने बताया कि 9 मई 2022 की रात आरोपी परमेश्वर परस्ते दैहानटोला में परिचित के यहां शादी में शामिल होने आया था। उसी शादी घर में जब उसने सखीना को देखा तो अंदर ही अंदर गुस्से से भरकर रात में ही सखीना को जान से खत्म करने ठान लिया। देर रात का इंतजार कर महिला के घर के पीछे खेत के रास्ते से मृतिका के निर्माणाधीन मकान के खुली खिड़की से होते हुए के घर में प्रवेश किया, जहां महिला बरामदे में खाट पर सोई थी। मृतिका के सोये हालत में ही परमेश्वर परस्ते ने पास में पड़े बल्ली का टुकड़ा उठाकर सिर पर प्राण घातक हमला कर हत्या कर दिया। मृतिका के घर के अन्य कमरों में जाकर तलाशी लिया जिस पर उसे 800 रुपए मिले जिसे रख लिया उसके बाद मृतिका के खाट के नीचे आग लगाकर वहां से फरार हो गया।
बेहतर कार्य नगद पुरस्कार से पुरस्कृत
विवेचना टीम में निरीक्षक मुकेश यादव थाना प्रभारी पण्डरिया, निरीक्षक अनिल शर्मा थाना प्रभारी लोहारा, निरीक्षक जेएल शांडिल्य, उपनिरीक्षक सुशील वर्मा, सउनि राजकुमार चंद्रवंशी थाना कुकदूर, सउनि चिंताराम देशमुख थाना पांडातराई, सउनि संदीप चौबे थाना सहसपुर लोहारा, सउनि रघुवंश पाटील चौकी दामापुर, सउनि चंद्रकांत तिवारी तकनीकी शाखा कवर्धा, प्रधान आरक्षक हिरेंद्र प्रताप सिंह थाना कवर्धा, प्रधान आरक्षक मानकुमारी राज, प्रधान आरक्षक शमसेर अली चौकी दशरंगपुर, आरक्षक अमित ठाकुर थाना कुण्डा, आरक्षक विजय शर्मा थाना पांडातराई, आरक्षक घनाराम मरकाम थाना कुकदूर, आरक्षक प्रकाश सिन्द्राम थाना तरेगांव, आरक्षक रोहित मेरावी थाना पांडातराई, आरक्षक आकाश राजपूत तकनीकी शाखा, महिला आरक्षक बिमला धुर्वेे थाना कुकदूर, सहायकआरक्षक शिवचरण यादव, कमलेश श्रीवास थाना कुकदूर को पुलिस अधीक्षक द्वारा नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Mumbai News Live Updates: ठाणे के मुंब्रा इलाके में भारी बारिश से 16 फीट लंबी सुरक्षा दीवार ढही, 17 परिवारों को सुरक्षित स्थान पहुंचाया गयाCoronavirus News Live Updates in India : 24 घंटे में कोरोना के 13,086 नए मामले, 24 की मौतWeather Update : केरल-उत्तराखंड सहित कई राज्यों में होगी भारी बारिश, गुजरात में NDRF की टीमें तैनातNupur Sharma Update: अब अजमेर दरगाह के History Sheeter ने दी नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की धमकी, Video Viral; मचा हड़कंपइमरान खान बिना कोकीन के दो घंटे भी नहीं रह सकते, पाक के मंत्री ने किया बड़ा दावाENG vs IND: इंग्लिश फैंस ने भारतीय दर्शकों पर की नस्लवादी टिप्पणी, हुआ विवाद, ECB करेगा जांचदिल्ली से दुबई जा रही Spicejet की फ्लाइट की कराची में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, कंपनी ने दी ये सफाईENG vs IND Edgbaston Test Day 5 Live: क्या अंग्रेजों को रोक पाएगा भारत, इंग्लैंड को जीत के चाहिए अब 119 रन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.