ज्वेलरी शॉप में घुसे ग्राहक बनकर, बोले - हल्के नहीं कुछ भारी गहने दिखाओ और ले उड़े...

ज्वेलरी शॉप में घुसे ग्राहक बनकर, बोले - हल्के नहीं कुछ भारी गहने दिखाओ और ले उड़े...

Deepak Sahu | Publish: Sep, 07 2018 02:40:24 PM (IST) Kawardha, Chhattisgarh, India

चोरी की घटनाएं इन दिनों लगातार बढ़ती जा रही है। चोरी करने के लिए चोर नहीं नए - नए तरीके अपना रहे है।

कवर्धा. चोरी की घटनाएं इन दिनों लगातार बढ़ती जा रही है। चोरी करने के लिए चोर नहीं नए - नए तरीके अपना रहे है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ में सामने आया है।छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में महावीर स्वामी चौक स्थिति पारस ज्वेलस से दो युवकों ने लाखों का सामान लूट लिया। पुलिस सीसीटीवी कैमरे में कैद फूटेज को खंगाल रही है।इस घटना में दुकान से लाखों के गहने पार कर लिए गए है।

एक एक करके आए दुकान में
कवर्धा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महावीर स्वामी चौक स्थित पारस ज्वेलर्स दुकान में दोपहर करीब 12.30 बजे एक युवक आया। उसने कुछ समान की खरीदी की। इसके 10 मिनट बाद वो एक और साथी लेकर आया।दोनों ने दुकान संचालक ज्ञानचंद को सोने की चैन दिखाने कहा। इसके बाद चेन दिखा रहे थे, लेकिन दोनों युवक इतने ग्राम की नहीं, ये नहीं दूसरा दिखाओ। इस प्रकार टाल-मटोल और दुकानदार को उलझाने लगे।

फिर सामान लेकर हो गए फरार
इसी दौरान एक युवक तीन सोने की चैन लेकर फरार हो गया।जिसका वजन करीब 65 ग्राम और कीमत दो लाख रुपए का लेकर फरार हो गए। जब शक हुआ तो ज्ञानचंद उनके पीछे भागे।लेकिन तब तक दोनों आरोपी फरार हो चुके थे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौक पर पहुंचकर जांच की। वहीं सीसीटीवी कैमरे में फूटेज को लेकर युवकों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।

पहले खरीदी, फिर की उठाईगिरी
एक आरोपी पहले पारस ज्वेलर्स पहुंचा और 5 ग्राम चांदी का सिक्का की खरीदी की। इसके बाद 1 ग्राम का टॉप्स भी खरीदा। इस प्रकार आरोपी पहले खरीदी की ताकि ग्राहक है ऐसा दुकान संचालक समझे। इसके बाद सोने की चैन दिखाने को कहा। चैन दिखाने के बाद दोनों युवक पत्नी को बुलाने के बाद तीन चैन को लेकर फरार हो गए। संचालक को शक होने पर बाकी चैन का वजन किया तो 65 ग्राम निकला। इससे पता चला कि वह युवक तीन चैन लेकर फरार हुए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned