scriptगर्लफ्रेंड का उधारी चुकाने युवक ने अपनाया चोरी का रास्ता, दो महीने बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे | Thousands of rupees worth of theft in an electronics store | Patrika News
कवर्धा

गर्लफ्रेंड का उधारी चुकाने युवक ने अपनाया चोरी का रास्ता, दो महीने बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

गर्लफ्रेंड की उधारी चुकाने और शान-ओ-शौकत से अपनी शादी करने युवक ने चोरी का शार्टकट रास्ता अपना लिया। उसने इलेक्ट्रानिक्स दुकान में हजारों रुपए की सामान की चोरी भी कर ली। किंतु चोरी के बाद से उसकी संदिग्ध गतिविधियों ने उसे पुलिस तक पहुंचा दिया।

कवर्धाMay 11, 2019 / 05:54 pm

Satya Narayan Shukla

balod patrika

गर्लफ्रेंड की उधारी चुकाने युवक ने अपनाया चोरी का शार्टकट रास्ता, चढ़ा पुलिस के हत्थे

बालोद@Patrika. गर्लफ्रेंड की उधारी चुकाने और शान-ओ-शौकत से अपनी शादी करने युवक ने चोरी का शार्टकट रास्ता अपना लिया। उसने इलेक्ट्रानिक्स दुकान में हजारों रुपए की सामान की चोरी भी कर ली। किंतु चोरी के बाद से उसकी संदिग्ध गतिविधियों ने उसे पुलिस तक पहुंचा दिया। मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने आरोपी युवक को घर से गिरफ्तार कर लिया।
ग्राम सिकोसा के कम्प्यूटर एवं एजुकेशन सेंटर में चोरी

जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब दो माह पूर्व 6-7 मार्च 2019 के दरम्यानी रात की है। ग्राम सिकोसा के परमानंद देवांगन कम्प्यूटर एवं एजुकेशन सेंटर में किसी अज्ञात व्यक्ति ने दुकान के पीछे के लकड़ी के दरवाजे को आरी से काटकर लैपटॉप एवं अन्य इलेक्ट्रानिक सामान की चोरी कर लीथी। जिसकी रिपोर्ट गुण्डरदेही थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने धारा 457, 380 का मामला दर्ज कर अज्ञात आरोपी की तलाश में जुटी थी। दो माह की तलाशी के बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अपनी गर्लफ्रेंड से उधार में रुपए लिए थे। साथ ही अपनी शादी के लिए पैसे इक_ा करने उसने चोरी का शार्टकट रास्ता अपनाया। पहले आरोपी चोरी से इनकार करता रहा, कड़ाई से पूछताछ की तो अपना गुनाह कबूल लिया।
संदेह पर मोबाइल ट्रेस कर आरोपी तक पहुंची पुलिस
पुलिस को शक हुआ कि ग्राम सिकोसा के एक व्यक्ति का गतिविधियां संदिग्ध है। पुलिस ने मोबाइल नंबर प्राप्त कर साइबर सेल की मदद् से घटनास्थल के समीप और घटना दिनांक को ट्रेस किया। आरोपी के मोबाइल का लोकेशन घटनास्थल के आसपास पाया गया। आरोपी प्रीतम मारकण्डे निवासी सिकोसा मिस्त्री का काम करता है।
दो दिन तक पैरावट में छुपा दिया चोरी का सामान
आरोपी का परमानंद देवांगन कम्प्यूटर एण्ड एजुकेशन सेन्टर में पहले से आना जाना था। जिसे टारगेट कर दो-तीन बार रेकी की। घटना दिनांक को रात में आरी व ब्लेड लेकर दुकान के पीछे लकड़ी के दरवाजे को आरी से काटकर चोरी की। चोरी के सामान को दो दिनों तक पैरावट में छुपा दिया था।
आरोपी से बरामद सामान
आरोपी प्रीतम मारकण्डे से 2 सेट प्रिंटर, 2 सेट सीपीयू, 2 नग लैपटॉप, 2 नग मोबाइल, 1 नग जिओ वाइफाई, माइक 1 नग, डोंगल 2 नग बरामद किया है। सामानों को दो दिन बाद पद्मानापुर जिला दुर्ग में अपनी बुआ के वहॉ ले जाकर छुपा रखा था। 2 नग मोबाइल को स्क्रीन खराब हो जाने के कारण नदी में फेंक दिया। मामले के खुलासे में उप निरीक्षक शिशिर पाण्डेय, आरक्षक विपिन गुप्ता, आकाश सोनी, योगेश सिन्हा एवं साइबर सेल के पुरन देवांगन का योगदान रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो