scriptटूटी नाली का मरम्मत नहीं होने से बढ़ी परेशानी | Trouble without repairing broken drain | Patrika News

टूटी नाली का मरम्मत नहीं होने से बढ़ी परेशानी

locationकवर्धाPublished: Jan 16, 2019 11:32:48 am

Submitted by:

Panch Chandravanshi

गांव के गलियों में बनाए गए पक्की नाली का एक हिस्सा चुका है। इसके चलते गंदा पानी गली में बह रहा है। कई माह बीत जाने के बाद भी पंचायत प्रतिनिधि टूटे नाली का मरम्मत के लिए ध्यान नहीं दे रहा है।

Do not repair broken drain

Do not repair broken drain

बरबसपुर. ग्राम पंचायत राम्हेपुर के गलियों में पानी निकासी के लिए पक्की नाली का निर्माण तो करा दिया गया है, लेकिन कई महीनों से नाली की सफाई नहीं हुई है। वहीं कई जगह क्षतिग्रस्त हो चुका है। इसके चलते निस्तारी का गंदा पानी गलियों में ही बह रहा है।
सफाई के अभाव में नाली पूरी तरह से गंदगी व कचरों से जाम पड़ा हुआ है, जिससे अब बदबू उठने लगा है। इससे बीमारी फैले का डर सताने लगा है। आसपास के लोगों ने बताया कि नाली की सफाई कई महीनों से नहीं हुआ है। इसके चलते नाली पूरी तरह जाम हो चुका है। वहीं नाली क्षतिग्रस्त होने के कारण गंदा पानी नाली से बाहर गलियों में बहने लगता है। इस स्थिति से पंचायत प्रतिनिधि भली भांति वाकिफ है। इकसे बाद भी साफ सफाई को लेकर कोई ध्यान नहीं दे रहे हंै। पंचायत प्रतिनिधि के उदासीन के चलते ग्राम में कई तरह के समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। जैसे तालाबों की पिचिंग, कई वार्डों में पक्की नाली का आभाव। ग्रामवासी विकास से कोसो दूर है। कई वर्षों से पंचायत एक भी ग्राम विकास का काम नहीं हो पाया है।
पंचायत प्रतिनिधि नहीं दे रहा ध्यान
गांव के गलियों में बनाए गए पक्की नाली का एक हिस्सा चुका है। इसके चलते गंदा पानी गली में बह रहा है। कई माह बीत जाने के बाद भी पंचायत प्रतिनिधि टूटे नाली का मरम्मत के लिए ध्यान नहीं दे रहा है। जबकि ग्रामीण रोजना आवागमन करते हैं। गंदा पानी गली में बहने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो