scriptजंगली जानवरों का शिकार करने बिछाया करंट का जाल, चपेट में आए दो बैल सहित तेंदुए की मौत | Two bulls and leopards died due to current in Kawardha Chhattisgarh | Patrika News
कवर्धा

जंगली जानवरों का शिकार करने बिछाया करंट का जाल, चपेट में आए दो बैल सहित तेंदुए की मौत

पंडरिया ब्लाक के सुदूर वनांचल नेऊर अंतर्गत बीट ग्राम टेड़ापानी कक्ष क्रमांक 478 के जंगल में शिकारियों ने 11केव्ही तार में कच्चा तार के जरिए तेंदुआ का शिकार किया गया।

कवर्धाMar 11, 2019 / 11:27 am

Deepak Sahu

animal hunting

जंगली जानवरों का शिकार करने बिछाया करंट का जाल, चपेट में आए दो बैल सहित तेंदुए की मौत

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में एक बार फिर से जंगल की कटाई और जंगली जानवरों को शिकार शुरू हो चुका है। तीन दिन के भीतर दो चीतल और एक तेंदुआ के शिकार का मामला सामने आ गया। वहीं पूर्व में जिले में जंगलों के शिकार के मामले आ चुके हैं।

पंडरिया ब्लाक के सुदूर वनांचल नेऊर अंतर्गत बीट ग्राम टेड़ापानी कक्ष क्रमांक 478 के जंगल में शिकारियों ने 11केव्ही तार में कच्चा तार के जरिए तेंदुआ का शिकार किया गया। शिकारी से पहले वन विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई। शिकारी ने बड़ी चालाकी से 11केव्ही तार में कच्चा तार को पेड़ में बांधकर पत्थर से लटकाया। वहीं तार को जमीन नीचे कर दिया, ताकि इसके संपर्क में आने से जंगली जानवर शिकार हो सके।

करीब शुक्रवार को इस करंट दौड़ रहे कच्चे तार के संपर्क में आने से दो मवेशी की मौत हो गई। बैल का शव देखकर तेंदुआ भी लपका। तेंदुआ जैसे ही मवेशी के पीछे हिस्से को खाना शुरू किया और वह भी करंट की चपेट में आ गया। इससे उसकी भी मौत हो गई। फिलहाल वन विभाग की टीम इसमें जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो