scriptमुफ्त में कीटनाशक दुकान के लाइसेंस के लिए कृषि अधिकारी को दिए पांच हजार रिश्वत, बातचीत का पूरा वीडियो वायरल | Video of agriculture officer taking five thousand bribes goes viral | Patrika News

मुफ्त में कीटनाशक दुकान के लाइसेंस के लिए कृषि अधिकारी को दिए पांच हजार रिश्वत, बातचीत का पूरा वीडियो वायरल

locationकवर्धाPublished: Dec 17, 2021 01:37:55 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम कृषि विभाग से एक वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ है। इसमें कृषि विभाग के 2 ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी (आरईओ) खाद बीज और कीटनाशक दुकान के लिए लाइसेंस जारी करने के लिए बात कर रहे हैं और रुपए लेते नजर आ रहे हैं।

kawardha_bribe_news.jpg
कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कबीरधाम कृषि विभाग से एक वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ है। इसमें कृषि विभाग के 2 ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी (REO) खाद बीज और कीटनाशक दुकान के लिए लाइसेंस जारी करने के लिए बात कर रहे हैं और रुपए लेते नजर आ रहे हैं।
मामला सामने आने के बाद डीडीए द्वारा जांच की बात कही जा रही है। सोशल मीडिया पर 1 मिनट 23 सेकंड के वायरल वीडियो में दुकान खोलने वाले से खाद-बीज और कीटनाशक के शाखा प्रभारियों द्वारा रुपए लिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें: शादी के दौरान बड़ा हादसा: दूल्हा-दुल्हन की एंट्री के दौरान टूटा क्रेन, 12 फीट से नीचे गिरे, देखिए वीडियो

इसमें जिसे लाइसेंस जारी किया जाता है वह फाइल पर पांच हजार रुपए रखता है। इसके बाद कीटनाशक प्रभारी पूछता है कि कितना है तो कहता है साहब को तो बताया था कि पांच-पांच हजार करके दूंगा।
इस पर कीटनाशक प्रभारी कहता है कि यह रुपए किसी एक के पेट में नहीं जाएगा। इसके साथ यह भी कहता है कि दिवाली आने वाली इसमें मत देना।

यह भी पढ़ें: CAF जवानों को मिल रहा खराब खाना, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में किया वायरल
वीडियो में बातें सामने आ रही है उसकी पूरी तरह से जांच होनी चाहिए। इसके अलावा यह जांच भी होनी चाहिए कि इस वर्ष जिले में जितने दुकानदारों को खाद बीज और कीटनाशक के लिए लाइसेंस जारी किए गए क्या उनसे भी रुपए लिए गए।
कबीरधाम के कृषि विभाग के उप संचालक एमडी डड़सेना ने कहा कि वीडियो तो उनके ही ऑफिस का दिख रहा है। साथ ही जो रुपए का लेनदेन कर रहे हैं उसमें दो स्टाफ रवि टंडन और हमें सिंह ठाकुर दिखाई रहे दिखाई दे रहे हैं। दोनों आरईओ के पद पर है। वीडियो का परीक्षण कराया जाएगा। मामला सही होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86dzxf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो