जानवरों के शिकार के लिए लगाए करंट की चपेट में आई महिला, झुलस गया कमर के नीचे का हिस्सा, मौत

जानवरों के शिकार के लिए लगाए करंट की चपेट में आई महिला, झुलस गया कमर के नीचे का हिस्सा, मौत

Bhawna Chaudhary | Publish: Apr, 15 2019 10:42:30 AM (IST) Kawardha, Kabirdham, Chhattisgarh, India

जंगल में महिला की अधजली लाश मिलने से हड़कंप मच गया।

कवर्धा . छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में जंगल में महिला की अधजली लाश मिलने से हड़कंप मच गया। दरअसल, ग्रामीण महुआ बिनने जंगल में जा रहे थे। कुछ ही दूरी पर महिला की अर्धजला शव दिखा। इसकी सूचना पाकर पुलिस घटना स्थल पहुंची।

 

crime news

यह घटना झलमला थाना अंतर्गत ग्राम मचियाकोना के जंगल क है। मिली जानकरी के अनुसार शनिवार की सुबह गांव के ही ग्रामीण महुआ बिनने ग्राम मचियाकोना से एक किलोमीटर दूर जंगल में जा रहे थे। कुछ ही दूरी पर महिला की अर्धजला शव दिखा। इसकी सूचना पाकर झलमला पुलिस घटना स्थल पहुंची। शव की पहचान गांव की ही श्यामबती पति राजेश मेरावी(32) के रूप में हुई। महिला की कमर से नीचे व घुटने से ऊपर तक जल चुका है। इससे ऐसा प्रतीत होता है मानो करंट के संपर्क में आने से उसकी मौत हुई व कपड़े जल गए। अभी झलमला पुलिस इस मामले में कुछ स्पष्ट नहीं कह पा रही है।

 

crime news

महिला के शव पास में ही जीआई तार और कुछ डंडे मिले। इससे आशंका जताई जा रही है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा जंगली जानवर के शिकार करने तार बिछाया गया था। इसकी चपेट में महुआ बिनने गई महिला आ गई, जिससे मौके पर ही मौत हो गई। शंका के आधार पर घटना स्थल पर पड़ी जीआई तार व डंडे को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

यहां पहले और भी हो चुकी है मौत
ग्राम मचियाकोना का जंगल भोरमदेव अभ्यारण और कान्हा राष्ट्रीय उद्यान से लगा हुआ है। इस रूट पर जंगली जानवरों का विचरण होते रहता है। ऐसे में शिकारी जंगली जानवरों के शिकार ले लिए जानवरों के आवागमन रास्ते को चुनकर जीआई तार में करंट लगाते हैं। झलमला में ही एक साल पहले रात में शहद निकालने गए बैगा युवक की इसी तरह करंट लगने से ही मौत हुई थी। वहीं कई जंगली जानवरों का शिकार भी ऐसे ही हो चुका है। यहां पर एक बैगिन महिला की मौत हो गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned