सचिव की शिकायत सुनकर भड़के कवर्धा जनपद CEO ने महिला सरपंच को केबिन से बाहर निकाला, कलेक्टर से शिकायत

महिला सरपंच ने बताया कि वह सचिव की शिकायत करने जनपद सीईओ के पास गई तो उन्होंने गुस्से में उल्टा अभद्र व्यवहार किया। नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई और धक्का देकर केबिन से निकाल दिया।

By: Dakshi Sahu

Published: 24 Dec 2020, 01:56 PM IST

कवर्धा. जिले में दिव्यांग महिला सरपंच ने जनपद सीईओ पर अभद्रता का आरोप लगाया है। कवर्धा जनपद पंचायत के सीईओ पीएल धु्रव पर ग्राम पंचायत मिरमिट्टी की महिला सरपंच कुमारी गंगेश्वरी कौशिक ने गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला सरपंच ने बताया कि वह सचिव की शिकायत करने जनपद सीईओ के पास गई तो उन्होंने गुस्से में उल्टा अभद्र व्यवहार किया। नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई और धक्का देकर केबिन से निकाल दिया। अधिकारी के अशोभनीय व्यवहार से दु:खी होकर महिला सरपंच ने कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ को लिखित में शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है।

मंत्री ने निर्देश को भी नहीं माना अधिकारी ने
जनपद पंचायत सीईओ को मंत्री मोहम्मद अकबर ने सचिव को हटाने के निर्देश दिए थे, जिसे भी वह नहीं मान रहा है। महिला सरपंच ने जनपद सीईओ की शिकायत जिला पंचायत सीईओ व कलेक्टर से की है। दिव्यांग महिला सरपंच की शिकायत पर कलेक्टर ने कहा कि प्रांरभिक जांच में नतीजा नहीं निकला है। इसलिए फिर से गहन जांच के निर्देश दिए हैं। ताकि पूरे तथ्य सामने आ सके। जांच में जो भी बातें सामने आएगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सचिव की शिकायत लेकर गई थी सीईओ के पास
शिकायतकर्ता महिला सरपंच ने बताया कि लंबे समय से सचिव गायब है। जिससे सब काम रूका है। उसके पंचायत में सचिव सही तरीके से काम नहीं कर रहा है। पंचायत का कामकाज ठप पड़ा है। पंचायत में कई विकास कार्य अटका है। मटेरियल वालों को भुगतान करना है। सब पेमेंट के लिए उसके घर पहुंच जाते हैं, लेकिन सचिव के खिलाफ शिकायत के बाद भी न तो कोई कार्रवाई हो रही है और न ही हटाया जा रहा है। महिला सरपंच गंगेश्वरी एक बार फिर सचिव की शिकायत करने सीईओ के पास गई थी। अधिकारी उसे देखते ही भड़क गए। अपनी सीमा लांघते हुए अपमानित कर दिया।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned