script

बोर्ड परीक्षा…13 रूट से जाएगी सामग्री, 17 थाना-चौकी में होगी जमा

locationखंडवाPublished: Feb 26, 2020 12:42:16 pm

बोर्ड परीक्षा की गोपनीय सामग्री का वितरण

Exam: कक्षा 5वीं-8वीं की वार्षिक परीक्षा के केंद्र निर्धारित, जानें अपना केंद्र

Exam: कक्षा 5वीं-8वीं की वार्षिक परीक्षा के केंद्र निर्धारित, जानें अपना केंद्र

खंडवा. माशिमं की हाइस्कूल और हायर सेकंडरी की परीक्षा का आगाज होने वाला है। इससे पहले गोपनीय सामग्री जिलेभर के थाना-चौकियों में जमा होगी।

समन्वयक संस्था उत्कृष्ट स्कूल से बोर्ड परीक्षा की गोपनीय सामग्री का वितरण 26 फरवरी बुधवार को किया जाएगा। सामग्री लेने आने वाले प्राचार्य व शिक्षकों को अपने साथ दो पेटी, सील, चपड़ी व अन्य सामग्री लाना होगी। उत्कृष्ट स्कूल में सामग्री वितरण से पहले कलेक्टर, जिला शिक्षा अधिकारी व विशेषज्ञों द्वारा माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी दिशा-निर्देशों से अवगत कराया जाएगा। 13 रूट के 17 थाना-चौकी तक ये सामग्री पहुंचेगी और वहां जमा होगी। जिले में इस बार 10वीं के लिए 84 और 12वीं के लिए 78 केंद्र बनाए गए हैं। नियमित, स्वाध्यायी मिलाकर दोनों कक्षाओं के 30 हजार से ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा देंगे।
कड़ी निगेहबानी में है सामग्री
जिला मुख्यालय के उत्कृष्ट स्कूल में गोपनीय सामग्री आ चुकी है। 1-4 की गार्ड इनकी निगरानी में लगी हुई है। यहां कड़ी निगेहबानी में सामग्री है। स्कूल में हर आने-जाने वाले शख्स पर नजर रखी जा रही है।
स्वाध्यायी केंद्रों पर ऑब्र्जवर्स रखेंगे नजर
जिले में 9 केंद्र ऐसे भी हैं, जहां सिर्फ स्वाध्यायी परीक्षार्थी ही शामिल होंगे। इन पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। यहां डिप्टी कलेक्टर व एसडीएम स्तर के अफसरों को ऑब्र्जवर बनाया गया है। परीक्षा के दिन इन्हें निगरानी रखनी होगी।
उत्कृष्ट व मॉडल स्कूल में कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए परीक्षा 1 मार्च को
उत्कृष्ट विद्यालय एवं मॉडल स्कूल में सत्र 2020-21 में कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा का आयोजन 1 मार्च को किया जाएगा।
श्री रायचंद्र नागड़ा शा. उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य आरके सेन ने बताया कि पूर्व में यह परीक्षा 23 फरवरी को आयोजित होनी थी, लेकिन ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख में बढ़ोतरी किए जाने के कारण यह परीक्षा अब 1 मार्च को होगी। सेन ने बताया कि इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र व अन्य जानकारी वेबसाइट, मोबाइल ऐप या जिस कियोस्क से छात्र द्वारा आवेदन ऑनलाइन करवाया था, उसी कियोस्क पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो