चलती ट्रेन में यात्रियों को बेल्ट से पीटा फिर चाकू की नोंक पर लूटा

चलती ट्रेन में यात्रियों को बेल्ट से पीटा फिर चाकू की नोंक पर लूटा
The GRP team that took the plunderers to the police station.

Jitendra Tiwari | Publish: Jun, 16 2017 11:48:00 PM (IST) khandwa

छनेरा रेलवे स्टेशन से खंडवा जंक्शन के बीच चलती ट्रेन में यात्रियों से मारपीट कर चाकू की नोंक पर लूट की वारदात सामने आई है। वारदात महानगरी एक्सप्रेस में शुक्रवार तड़के की है।

खंडवा. मध्यप्रदेश के भुसावल रेलवे मंडल के खंडवा जंक्शन क्षेत्र में छनेरा रेलवे स्टेशन से खंडवा जंक्शन के बीच चलती ट्रेन में यात्रियों से मारपीट कर चाकू की नोंक पर लूट की वारदात सामने आई है। वारदात महानगरी एक्सप्रेस में शुक्रवार तड़के की है। प्रकरण में जीआरपी व आरपीएफ की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। जीआरपी के मुताबिक गाड़ी नंबर 11094 महानगरी एक्सप्रेस में इटारसी से छह यात्री और लुटेरे एसएलआर कोच (पार्सल बोगी) में सफर कर रहे थे। रात करीब 3.15 बजे छनेरा स्टेशन के पास बदमाशों ने बेल्ट से यात्रियों की पिटाई शुरू कर दी। वहीं चाकू दिखाकर डराने-धमकाने लगे। उन्होंने यात्रियों के मोबाइल फोन, नकद सहित 13 हजार रुपए का सामान छीन लिया। सुबह करीब 3.50 बजे गाड़ी जैसे ही खंडवा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पहुंची तो एक यात्री ने चोर-चोर कर चिल्लाया। यात्री की आवाज सुन ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ व जीआरपी जवान सहित यात्रियों ने लुटेरों का पीछाकर दबोच लिया। इस दौरान आरोपित संदीप पिता भारत वामने और धीरत पिता नीरज करारे दोनों निवासी महात्मा फुले नगर (जलगांव) के पास से यात्रियों से लूटा हुआ सामान जब्त किया है। मामले में यात्री दिनेश पिता गुरुप्रसाद द्विवेदी निवासी उचेहरा (सतना) की शिकायत पर जीआरपी ने आरोपितों के खिलाफ लूट का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
फरियादी दिनेश ने बताया ट्रेन के जनरल कोच में भीड़ ज्यादा होने के कारण एसएलआर में इटारसी से बैठे थे। इस दौरान दो अन्य युवक कोच में आ गए। कोच में करीब छह यात्री पहले से बैठे थे। गाड़ी रवाना हुई। तभी छनेरा स्टेशन के पास अचानक युवकों ने जेबों से चाकू निकाल लिए और धमकाने लगे। विरोध किया बेल्ट निकालकर मारपीट शुरू कर दी। उनके हाथों में चाकू देख सभी डर गए थे। वह बार-बार बोल रहे थे जान से मार देंगे, जो भी सामान है वो निकालकर दे दो। सामान नहीं दिया तो उन्होंने पहले मोबाइल फोन छीना और बाद में जेबों से रुपए निकाल लिए। खंडवा स्टेशन पर गाड़ी पहुंचते ही गति धीमी हुई तो बदमाश भागने लगे। इस बीच एक यात्री ने शोर मचाया। शोर सुन रेल पुलिस ने बदमाशों को दबोच लिया। आधा घंटा दहशत में भी बीता। डर था कि बदमाश चाकू से हमला न कर दें।
प्लेटफॉर्म पर गाड़ी रुकते ही लुटेरे भागने लगे। इधर, ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ एएसआई प्रशांत गवैई, अनिल मिंच, जीआरपी प्रआ हरिशंकर शर्मा उनके पीछे दौड़े। दूसरी तरफ यात्री गोपाल ने लुटेरों को भागते देखा तो वह भी पीछे दौड़ पड़ा और प्वाइंटमैन सूरज जांगरे भी पहुंच गए। इस तरह चारों तरफ से घेराबंदी कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया।
महानगरी में यात्रियों से चाकू की नोंक पर लूट करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ जारी है। भुसावल व जलगांव में भी उनके खिलाफ मामले दर्ज हो सकते हैं। जिनकी जानकारी जुटाई जा रही है।
मोहन सिंह सिंगोरे, टीआई, जीआरपी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned