Hemp smuggling - डेढ़ लाख के गांजे के साथ दो शातिर तस्कर गिरफ्तार

महाराष्ट्र सीमा से लगे गांवों से हो रही गांजे की तस्करी
महाराष्ट्र से खरीदा 8 किलो गांजा, इंदौर में देनी थी डिलेवरी, भगवानपुरा क्षेत्र में धराए तस्कर

By: tarunendra chauhan

Updated: 15 Sep 2020, 07:06 PM IST

खरगोन. जिलें में गांजा तस्करी के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। हालांकि पुलिस की पैनी निगाहों से इस कारोबार से जुड़े लोग लगातार कानून के शिकंजे में फंसते भी नजर आ रहे हंै। बीते दो माह में पुलिस ने करीब एक दर्जन गांजा तस्करी के मामलों का खुलासा किया है। सोमवार को फिर पुलिस ने अवैध रूप से गांजे की खरीद-फरोख्त में लिप्त दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनके इनके कब्जे से करीब डेढ़ लाख रुपए मूल्य का 8 किलो गांजा बरामद हुआ है। यह गांजा महाराष्ट्र से खरीदकर इंदौर बेचने की फिराक में थे। इससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

सोमवार को एएसपी जितेंद्र सिंह पंवार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया जिला पुलिस अवैध मादक पदार्थों की खरीद. बिक्री पर रोक लगाने के लिए अभियान चला रही है। इसके तहत मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर भगवानपुरा पुलिस टीम ने कामोद से ग्राम भुलवानिया की ओर जा रहे एक बाइक पर सवार दो लोगों को रोका। तलाशी लेने पर उनके पास मौजूद थैली में सुखा गांजा मिला। पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने अपना नाम आसीराम छीता पटेल फालिया भूलवानिया और इडा गुलसिंग भिलाला निवासी भिलाल फालिया भूलवानिया निवासी होना बताया। यह गांव महाराष्ट्र सीमा से लगे हुए हंै। पुलिस पूछताछ में दोनों ने बताया उक्त गांजा वे महाराष्ट्र से खरीदकर लाए हैं और इंदौर में बेचने जा
रहे थे।

1.44 लाख कीमत का 8 किलो गांजा जब्त
आरोपितों के कब्जे से सफेद रंग की थैलियों में छिपाकर रखा करीब 8 किलो गांजा बरामद हुआ है, इसका बाजार मूल्य 1 लाख 44 हजार रुपए आंका गया है। गांजा तस्करी में इस्तेमाल की जा रही बाइक भी जप्त की गई है। बाइक के संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है। यदि बाइक चोरी की होगी तो चोरी की धाराओं में भी प्रकरण दर्ज किया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया है।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned