script30 घंटे की मिली मेडिकल ऑक्सीजन, अस्पताल प्रशासन ने ली राहत की सांस | 30 hours of medical oxygen | Patrika News

30 घंटे की मिली मेडिकल ऑक्सीजन, अस्पताल प्रशासन ने ली राहत की सांस

locationखंडवाPublished: Apr 15, 2021 10:54:49 am

Submitted by:

harinath dwivedi

ऑक्सीजन खत्म होने की अफवह पर सुबह 5 बजे कलेक्टर सहित जिला प्रशासन के आला अधिकारी व एसपी अस्पताल पहुंचे, संभाला मोर्चा

30 hours of medical oxygen

30 hours of medical oxygen

खंडवा. कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन संकट से अस्पताल प्रशासन को 30 घंटे की राहत मिली है। मंगलवार रात ऑक्सीजन खत्म होने की स्थिति बनने के बाद बुधवार सुबह 5 बजे जिला प्रशासन के आला अधिकारी, पुलिस अधीक्षक भी अस्पताल पहुंच गए, ताकि कोई आपात स्थिति न बन पाए। प्रशासन द्वारा आनन-फानन में इंदौर से ऑक्सीजन बुलवाई गई। वहीं, दोपहर में ऑक्सीजन टैंक आने से अस्पताल प्रशासन ने राहत की सांस ली।
ऑक्सीजन खत्म होने की स्थिति में प्रशासन ने इंदौर स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर वहां से आपात स्थिति के लिए ऑक्सीजन भेजने की मांग की। इंदौर स्वास्थ्य विभाग द्वारा वाहन उपलब्ध नहीं होने पर नगर निगम के अतिक्रमण दस्ता वाहन से 80 जंबो सिलेंडर भेजे गए, जो सुबह 10 बजे पहुंचे। यहां ऑक्सीजन सिलेंडर उतारने के लिए भी अस्पताल के पास स्टाफ नहीं होने से मंडी के हम्मालों को वहां बुलवाया गया।
वहीं, दोपहर में कंपनी द्वारा ऑक्सीजन का टैंक भी भेजा गया। ये टैंक मंगलवार को ही आना था, लेकिन ऑक्सीजन संकट के चलते 24 घंटे देरी से खंडवा पहुंचा। इस दौरान अस्पताल प्रबंधन ने बफर जोन में मौजूद 400 जंबो सिलेंडर से किसी तरह 24 घंटे निकाले। बुधवार दोपहर को आए टैंक से 6.5 केएल ऑक्सीजन रिफिल की गई है। इस दौरान जिपं सीइओ नंदा भलावे कुशरे पूरे समय यहां मौजूद रहीं। मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. अनंत पंवार ने बताया कि टैंक में मौजूद ऑक्सीजन 24 घंटे के लिए पर्याप्त है। इसके साथ ही हमारे पास जंबो सिलेंडर भी स्टाक में रखे हुए है। 400 जंबो सिलेंडर रिफिल के लिए इंदौर भेजे गए है। गुरुवार दोपहर तक के लिए ऑक्सीजन पर्याप्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो