script40 vehicles worth 10 lakh seized from 9 members of vehicle thief gang | वाहन चोर गिरोह के 9 सदस्यों से 10 लाख के 40 वाहन जब्त | Patrika News

वाहन चोर गिरोह के 9 सदस्यों से 10 लाख के 40 वाहन जब्त

खालवा थाना पुलिस ने गैंग को पकड़ा, खंडवा से महाराष्ट्र तक हो रहा था अपराध, देहात इलाकों में बेच रहे थे वाहन

खंडवा

Published: May 08, 2022 09:12:06 pm

खंडवा. शहर से गांव तक हो रहे वाहन चोरी के अपराध में अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने एक 9 सदस्यीय अंतरराज्यीय गिरोह को पकड़ा है। इस गिरोह के तार खंडवा से महाराष्ट्र के धारणी तक जुड़े हैं। इस गिरोह के अपराध का खुलासा करते हुए रविवार को पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि खंडवा और आसपास के जिलों से लगातार वाहन चोरी की घटनाएं सामने आने के बाद एडिशनल एसपी प्रकाश परिहार के नेतृत्व में एसडीओपी हरसूद और थाना प्रभारी खालवा की टीम बनाई गई थी। इस टीम ने सफलता हासिल करते हुए चोरी के 40 वाहन जब्त किए हैं, जिनकी कीमत करीब 10 लाख रुपए है।
इस तरह पकड़ा गया सरगना
पुलिस को खबर मिली थी कि खालवा से सिगोट की ओर एक व्यक्ति चोरी की मोटर साइकिल से जा रहा है। सूचना पर संदिग्ध ईश्वर निवासी जूतपानी से पूछछाछ की गई तो वह मोटर साइकिल के बारे में संतुष्ट जवाब नहीं दे पाया। कड़ी पूछताछ में ईश्वर ने बताया कि उसने परसराम से गाड़ी खरीदी है। पुलिस सक्रिय हुई तो परसराम को खंडवा के रामनगर पकड़ा गया।
हाट बाजारों से वाहन चोरी
परसराम ने पुलिस को बताया कि पिछले ढेड़ वर्ष से हाट बाजारों से लगभग 40 मोटर साइकिल चोरी कर चुका है। परसराम ने यह भी बताया कि वह खंडवा से बस में सवार होकर देहात इलाकों में जाता था और वाहन चोरी करने के बाद अपने सहयोगियों की मदद से उन्हें बेचने भेज देता था। आरोपियों ने अभी तक खालवा, हरसूद, आशापुर, खंडवा, जावर, पिपलोद, छैगांवमाखन, बोरगांव, खमनार जिला बुरहानपुर, सिमरोल इंदौर से वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।
सेकेंड हैंड गाड़ी का झांसा
आरोपी चोरी के वाहन बेचने के लिए आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में जाते थे और ग्राहकों को सेकेंड हैंड गाड़ी बताकर बेचते थे। गाड़ी के कागजात भी देने को कहते थे लेकिन पैसा मिलने के बाद संपर्क तोड़ लेते थे। पुलिस को उम्मीद है कि इस गिरोह की मदद से और वाहनों का सुराग लग सकता है। इसलिए आरोपियों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है।
यह हैं गिरफ्तार आरोपी
पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में आरोपी परसराम पिता भागीरथ यादव (40) निवासी जामनिया कला थाना खालवा, ईश्वर पिता शिवराम कास्टेकर (25) निवासी जूतपानी थाना धारणी जिला अमरावती महाराष्ट्र, राय सिंह पिता नानकराम बेटेकर (23), दीपक पिता शंकर पाटोकर (26) दोनों निवासी भांडुम थाना धारणी जिला अमरावती महाराष्ट्र, हीरा सिंह पिता झबल सिंह गौड (34), संजू पिता मुन्ना (27) दोनों निवासी हतिदा थाना धारणी जिला अमरावती महाराष्ट्र, रामकिशन पिता मंगल बिलावेकर (54), संजू पिता बाबूराव बिलावेकर (35) दोनों निवासी जामपानी थाना खकनार जिला बुरहानपुर, पप्पू पिता रतनलाल बीड़कर (42) निवासी वार्ड 8 रामनगर खंडवा को गिरफ्तार किया है।
इस गिरोह का सरगना परसराम है जिसके विरूद्ध पूर्व में थाना कोतवाली खंडवा में धोखाधड़ी का अपराध भी पंजीबद्ध में हो चुका है।
इस टीम को मिली सफलता
वाहन चोर गिरोह तक पहुंचने में एसडीओपी रविन्द्र वास्कले, परसराम डावर थाना प्रभारी खालवा, उप निरीक्षक रूप सिंह सोलंकी, एएसआइ राधेश्याम मण्डलोई, आशीष लाड, रमाकांत मीणा, प्रधान आरक्षक राधेश्याम पाल, सुनील, आरक्षक भगवानदास, राजेश, गौरीशंकर दिक्षित सभी थाना खालवा, सायबर सेल से प्रधान आरक्षक जितेन्द्र राठौर, विक्रम, सुनील, पुलिस चौकी रामनगर से एएसआइ दिनेश कुमरावत, थाना छैगांवमाखन से आरक्षक चंदन एवं थाना धारणी जिला अमरावती के प्रधान आरक्षक प्रकाश गिर्डकर का अहम योगदान रहा।
40 vehicles worth 10 lakh seized from 9 members of vehicle thief gang
40 vehicles worth 10 lakh seized from 9 members of vehicle thief gang

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट पर सस्पेंस बरकरार, सुप्रीम कोर्ट पर टिकी सभी की नजरें; जानें सियासी संग्राम में अब आगे क्या?Maharashtra Floor Test: मुंबई लौटने से पहले एकनाथ शिंदे ने भरी हुंकार, कहा- हमारे पास बहुमत है, हमें कोई नहीं रोक सकताMaharashtra Political Crisis: क्या उद्धव ठाकरे के इस फैसले ने बिगाड़ा सारा खेल! NCP की भूमिका पर भी उठ रहे है सवालबिहार में बड़ा सियासी बवाल, Owaisi की पार्टी के 5 में से 4 विधायक RJD में हुए शामिलपहले खुलेआम कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की धमकी, फिर सिर कलम कर दिया, आतंकियों की करतूतों से मेल खाता है तरीकानवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतMumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा- 2/3 बहुमत है हमारे पासSecurity To Ambani Family: मुकेश अंबानी की सुरक्षा से जुड़े मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई त्रिपुरा HC के आदेश पर रोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.