Fraud - लोन के नाम पर 42 हजार की धोखाधड़ी, फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी पर केस दर्ज

कोतवाली थाना पुलिस ने की कार्रवाई

By: tarunendra chauhan

Published: 15 Sep 2020, 06:36 PM IST

खंडवा. लोन के नाम पर व्यक्ति से 42 हजार रुपए की धोखाधड़ी का मामला उजागर हुआ है। फरियादी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के अज्ञात कर्मचारी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। फरियादी साजिद पिता सलीम खान (41) निवासी घासपुरा ने पुलिस को बताया ग्रोवेल फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कार्यालय आनंद नगर, शिवाजी नगर सांताक्रूज पश्चिम मुंबई (महाराष्ट्र) में ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन किया था। दस्तावेज प्रस्तुत किए। कंपनी की ओर से सत्यापित पत्र वाट्सएप नंबर पर भेजा गया। साथ ही फाइल चार्ज 1690 रुपए और जीएसटी चार्ज के रूप में दस हजार रुपए मांगे, जो कंपनी के खाते में डाल दिए। इसके बाद 18 जुलाई को सिक्युरिटी फार्म भेजकर 16 हजार 900 रुपए सिक्युरिटी के जमा करने का बोला।

इस पर उक्त राशि भी जमा कर दी। कंपनी ने 24 घंटों में लोन की राशि 2.50 लाख रुपए खाते में ट्रांसफर करने का बोला, लेकिन राशि खाते में नहीं आई। मामले की जानकारी निकाली, लेकिन इसी बीच कंपनी ने ओटीटी के नाम पर 13 हजार 750 रुपए खाते में डालने का कहा। उक्त राशि भी कंपनी के खाते में डाल दी।

इस प्रकार फरियादी से 42 हजार रुपए हड़पे गए, लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद भी लोन की राशि नहीं दी गई। कंपनी से किए गए लेनदेन की रसीदें फरियादी के पास है। मामले में फरियादी साजिद की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने ग्रोवेल फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कार्यालय आनंद नगर, शिवाजी नगर सांताक्रूज पश्चिम मुंबई (महाराष्ट्र) के अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned